HomeSPORTSजीत के साथ फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स को 7...

जीत के साथ फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली। हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के फाइनल में पहुंच गई है। पहली बार आईपीएल खेलने वाली गुजरात टाइटन्स फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। क्वालिफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी है और अपनी सीट को पक्का किया। आखिरी ओवर में डेविड मिलर ने लगातार 3 छक्के जड़े और अपनी टीम को जिता दिया। 

आखिरी ओवर में गुजरात टाइटन्स को 16 रनों की जरूरत थी, स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे। राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने बॉलिंग का जिम्मा संभाला। यहां डेविड मिलर ने तूफानी अंदाज़ दिखाया और आखिरी ओवर की शुरुआती तीन बॉल में ही लगातार सिक्स उड़ाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। डेविड मिलर ने अपनी पारी में 38 बॉल में 68 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 5 सिक्स जड़े। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 178 रनों का रहा। डेविड मिलर ने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर 61 बॉल में 101 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की। इसी जोड़ी ने मिलकर गुजरात को मैच जिता दिया। कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी अपनी पारी में 27 बॉल में 40 रन बनाए, पांच चौके जड़कर हार्दिक ने मिलर के साथ मिलकर एक एंकर का रोल निभाया। 

राजस्थान रॉयल्स भले ही क्वालिफायर-1 में हार गई हो, लेकिन अभी भी उसके पास फाइनल में पहुंचने का मौका है। बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसे क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना होगा। क्वालिफायर-2 की विजेता टीम फाइनल में गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments