HomeNATIONALCHHATTISGARHकॉन्फ्लूऐन्स कॉलेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग में अतिथि व्याख्यान

कॉन्फ्लूऐन्स कॉलेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग में अतिथि व्याख्यान

उदय मिश्रा

राजनांदगांव। कॉन्फ्लूएंस कॉलेज में अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें उद्यमिता एवं कैरियर निर्देशन के विषय पर अनिल शर्मा, शाखा प्रबंधक, एस.एम.जी. ग्लोबल सेक्यूरिटी लिमिटेड भिलाई ने अतिथि व्याख्यान दिया। उन्होने अपने व्याख्यान में बताया कि विद्यार्थियों में उद्यमिता कौशल को कैसे विकसित किया जाये एवं भविष्य में अपने कैरियर का चुनाव कैसे और किस क्षेत्र में किया जाए था।

साथ ही साथ उन्होने यह भी बताया कि भविष्य में अपने पैसों का निवेश किस तरह किया जाए कि वह आगे चलकर उनके भविष्य हेतु एक अच्छी राशि के रूप में प्राप्त हो सके। व्याख्यान के दौरान विद्यार्थियों के साथ अंतःक्रिया द्वारा प्रश्नों के उत्तर भी दिए गए एवं उनकी उद्यमिता से संबंधित जिज्ञासाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। कॉलेज के डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह व्याख्यान विद्यार्थियों में स्वरोजगार के साथ-साथ रोजगार प्रदान करना दोनों गुणों को विकसित करेगा।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. रचना पाण्डेय ने कहा कि इस तरह के अतिथि व्याख्यान विद्यार्थियों को सफल उद्यमी बनने हेतु एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए लाभदायी है। इस कार्यक्रम में वणिज्य एवं प्रबधंन विभाग के सभी विद्यार्थी एवं प्राध्यापक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संयोजिका कु. गायत्री केंवट, विभागाध्यक्ष वाणिज्य विभाग एवं धन्यवाद ज्ञापन संयोजिका उर्वशी कड़वे, विभागाध्यक्ष प्रबंधन विभाग ने किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments