HomeNATIONALCHHATTISGARHयात्रियों को मिली बड़ी राहत : रायपुर से अहमदाबाद के लिए सीधी...

यात्रियों को मिली बड़ी राहत : रायपुर से अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट शुरू, जानें- शेड्यूल और टिकट रेट

रायपुर। लंबे समय से इंतजार के बाद छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में अहमदाबाद के लिए फ्लाइट शुरू हो गई है। आज दोपहर 3 बजकर 50 मिनट पर रायपुर से अहमदाबाद के लिए फ्लाइट रवाना होगी। निजी विमान कंपनी इंडिगो द्वारा संचालित ये फ्लाइट स्पताह में तीन-तीन दिन अलग-अलग समय में संचालित होगी। इससे पहले अहमदाबाद जाने वालों के लिए फ्लाइट में समय और पैसा ज्यादा खर्च करना पड़ता था। अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट नहीं होने की वजह से दूसरे शहरों से होते हुए रायपुर-अहमदाबाद का सफर पूरा करने में आठ से नौ घंटे का वक्त लगता था और दूसरे शहर में फ्लाइट भी बदलनी पड़ती थी और इसलिए काफी समय से अहमदाबाद के लिए फ्लाइट की डिमांड की जा रही थी।

बता दें कि इससे पहले भी अहमदाबाद के लिए एक फ्लिट शुरू की गयी थी, लेकिन काफी समय पहले ही इसे बंद कर दिया गया. गुजरात को छत्तीसगढ़ से जोड़ने के लिए नयी फ्लाइट की मांग की जा रही थी और इसका प्रस्ताव भी भेजा गया था, जिसके बाद आज से फ्लिट शुर करने का फैसला लिया गया है. ये फ्लाइट सप्ताह में तीन-तीन दिन अलग-अलग समय पर चलेगी. सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रायपुर- अहमदाबाद फ्लाइट का संचालन दोपहर 3 बजकर 50 मिनट पर रायपुर से रवाना होगी और शाम 5 बजकर 35 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक इसी तरह मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को रायपुर से सुबह 11 बजे फ्लाइट रवाना होगी और दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी. वापसी के दौरान सभी छह दिन फ्लाइट की टाइमिंग सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद एयरपोर्ट से उड़ान भरकर 10 बजकर 25 मिनट पर राजधानी रायपुर पहुंचेगी. टिकट का मूल्य 6300 रुपये शुरू है। बता दें कि ट्रेनों के लगातार कैंसल होने से फ्लाइट से सफर करने वालों की संख्या बढ़ी है। ऐसे में बड़े शहरों से सीधे कनेक्टिविटी की मांग लंबे समय से की जा रही है. नई फ्लाइट शुरू होने से छत्तीसगढ़ से गुजरात जाने वालों को बड़ी राहत मिलेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments