HomeNATIONALCHHATTISGARHट्रैफिक मैन महेश मिश्रा ने बढ़ाया जिले का मान, राज्यपाल के हाथों...

ट्रैफिक मैन महेश मिश्रा ने बढ़ाया जिले का मान, राज्यपाल के हाथों मिला तीन स्वर्ण पदक

अमित श्रीवास्तव कोरिया। जिले में ट्रैफिक मैन के नाम से मशहूर लांस नायक महेश मिश्रा ने एक बार फिर जिले को गौरवान्वित किया है। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय अंबिकापुर द्वारा पीजी कॉलेज ग्राउंड अंबिकापुर में आयोजित विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह के अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल अनुसुइया उइके के हाथों संस्कृत, राजनीति विज्ञान एवं समाजशास्त्र विषयों में स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर स्वर्ण पदक व उपाधि मिला।
गौरतलब है कि मिश्रा ने यातायात शाखा में कार्यरत रह कर यातायात जन जागरूकता के क्षेत्र में निरंतर उत्कृष्ट कार्य कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है और विभिन्न मंचों के माध्यम से सैकड़ों सम्मान प्राप्त कर चुके हैं। मिश्रा के तीन स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर जिले में हर्ष का माहौल व्याप्त है।
आज के दौर में जहां सड़क हादसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है जिसे रोकने के लिए जिले के यातायात विभाग में पदस्थ लांस नायक महेश मिश्रा ने स्वयं के खर्च पर यातायात के प्रति जागरूकता के क्षेत्र में जिला ही नहीं संभाग एवं प्रदेश स्तर पर अब तक लगभग 4 लाख लोगों को जागरूक कर अपनी अलग पहचान स्थापित की है। विगत कई वर्षों से निरंतर तन मन धन से यातायात जागरूकता अभियान का संचालन कर सैकड़ों जान बचाने का कार्य किये हैं और एक जुनून के रूप में व्यापक पैमाने पर कार्य कर रहे हैं। मिश्रा अपने सरल, सहज व मिलनसार व्यक्तित्व के धनी के रूप में जिले में जिले में जाने जाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments