HomeNATIONALMISCरेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF, चेन्नई) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेड अपरेंटिस के पद के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार जो भारतीय रेलवे विभाग में काम करना चाहते हैं, वे https://pb.icf.gov.in/act/index.php पर जारी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत ट्रेड अपरेंटिस के पद के लिए कुल 876 रिक्तियां भरी जाएंगी। 10वीं पास उम्मीदवार 26 जुलाई, 2022 से पहले पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन विंडो 27 जून, 2022 को खोली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 876 पद भरे जाने हैं। इसमें 276 पद फ्रेशर्स के लिए हैं जबकि 600 पद ITI वालों के लिए हैं।

फ्रेशर के लिए: उम्मीदवार जिन्होंने 10+2 लेवल में 50 फीसदी नंबरों के साथ कक्षा 10 वीं (हाई स्कूल) और विज्ञान / गणित विषय के रूप में पास किया है, वे पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ITI वालों के लिए: आवेदक जिन्होंने 50 फीसदी नंबरों के साथ कक्षा 10 वीं (हाई स्कूल) परीक्षा पास की हो और संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो, वे भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 15 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 24 साल रखी गई है। आवेदन फीस की बात करें तो जनरल, OBC, EWS कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 100 रुपये रखी गई है। वहीं एससी एसटी कैंडिडेट्स को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है। 

जरूरी तारीखें
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की शुरूआती तारीख 27 जून 2022
रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख : 26 जुलाई 2022
फीस भुगतान करने की आखिरी तारीख: 26 जुलाई 2022
एग्जाम की तारीख: जल्द ही घोषित की जाएगी
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख: जल्द ही घोषित की जाएगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments