HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: नकली सोना देकर ठगी करने वाले गिरोह गिरफ्तार

Video: नकली सोना देकर ठगी करने वाले गिरोह गिरफ्तार

संध्या सिंह

दुर्ग। नकली सोना देकर असली सोना लेकर ठगी करने वाले अन्तराजिय गिरोह को पकड़ने में कोतवाली पुलिस को सफलता मिली है। आरोपियों के पास से लाखों के जेवरात व कई जरूरी दस्तावेज जप्त किए गए हैं।

पुलिस गिरफ्त में खड़े यह वही आरोपी है जो लोगों को बेवकूफ बनाया करते थे और नकली सोना देकर असली सोना लोगों से लिया करते थे मामला कुछ इसतरह है प्रार्थी मोहित जेन ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई की सहेली ज्वेलर्स में कुछ दिन पूर्व एक महिला पहुंची वहां महिला ने सोने के टॉप्स दिखाने दुकानदार से कहा दुकानदार ने महिला को टॉप्स दिखाया महिला को टॉप्स पसंद आया तब उसने पुराना सोना देकर नए जेवर लिए महिला जेवर और बिल लेकर चली गई दुकानदार ने महिला द्वारा दिए गए जेवरों को जब सोनार से चेक कराया तब वह नकली निकला इसी तरह महावीर ज्वेलर्स में भी किसी महिला ने पुराने जेवरों के बदले में नए जेवर लिए बाद में चेक कराने पर वह भी नकली निकले प्रार्थी ने जल्द ही मामले की शिकायत दुर्ग थाने में दर्ज कराई विवेचना के आधार पर सभी सी सी टीवी फुटेज व सहर के लॉज में चेकिंग की गई।

आरोपियों की पतासाजी के दौरान दुर्ग के स्टेशन रोड स्थित लाखे लॉज में सुनीत नामक संदिग्ध महिला मिलीथाने लाकर महिला से पूछ ताछ की गई तब महिला ने बताया कि उसका पति संजय और उसके दोस्त पिंटूऔर उसकी पत्नी सभी लोग मिलकर घटना को अंजाम दिया करते थेऔर 2 दिन में वहा से चले जाते थे गिरफ्तार महिला से पुलिस ने पचास हजार के गहने जप्त किए आरोपियों ने बताया कि उन्होंने रायपुर,में 2 ज्वेलर्स बिलासपुर में 4 ज्वेलरी दुकानों में इसी तरह का कार्य किया हैआरोपियों के पास से पुलिस ने रायपुर और बिलासपुर में किए गए ठगी के 168500रुपए के जेवरात जप्त किए है फिलहाल आरोपियों के खिलाफ 420,,,,,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments