HomeNATIONALCHHATTISGARHनव अंकुर फाउंडेशन संस्था की ओर से निशुल्क क्रैश कोर्स का हुआ...

नव अंकुर फाउंडेशन संस्था की ओर से निशुल्क क्रैश कोर्स का हुआ आयोजन

रायपुर/महासमुंद। छात्र छात्राओं के लिए खुशखबरी दो वर्षों से कोविड महामारी के कारण चल रही बाध्यता के कारण उन विद्यार्थियों की पढ़ाई का सबसे अधिक नुकसान हुआ है। जो इस वर्ष कक्षा बारहवीं की परीक्षा दे रहे हैं क्योंकि ऑनलाइन क्लास होने के कारण और सत्र निरंतर न हो पाने के कारण उनका बेस और नॉलेज आगामी एंट्रेंस एग्जाम्स के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है।

इसी समस्या के निदान और विद्यार्थियों के भविष्य की बेहतरी के लिए रायपुर (बैरन बाजार) स्थित नव-अंकुर फाउंडेशन(NGO) संस्था 100 दिनों के एक निशुल्क क्रैश कोर्स का आयोजन कर रही है जो 4 अप्रैल 2022 से प्रारंभ होकर जुलाई माह तक चलेगा। इस कोर्स में प्रतिदिन 5 घंटे की कक्षायें लगेंगी जिसमें फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और बायोलॉजी विषय पूरे बेसिक नॉलेज के साथ सब्जेक्ट एक्सपर्ट्स द्वारा पढ़ाए जाएंगे जो उनके आगामी एंट्रेंस एग्जाम्स (JEE, NEET, CG-PAT/PET/PPhT आदि) के लिए बहुत सहायक सिद्ध होंगे। संस्था इस क्षेत्र में विगत 8 वर्षों से कार्यरत है और अब तक बीस हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को लाभान्वित कर चुकी है।

नव-अंकुर फाउंडेशन की निशुल्क कक्षाओं में पढ़े विद्यार्थियों में से अधिकांश देश और राज्य के प्रतिष्ठित मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ रहे हैं या पढ़ाई पूरी कर के अपने क्षेत्र में आगे बढ़ चुके हैं। नव-अंकुर फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस निशुल्क क्रैश कोर्स में कोई भी पढ़ाई कर सकता है, बाहर से आने वाले विद्यार्थियों के लिए रहने और खाने की भी उचित व्यवस्था रहेगी। इस निशुल्क क्रैश कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन अभी चालू हैं, बायोलॉजी फील्ड वाले इच्छुक विद्यार्थीगण डॉ. अश्वनी जयसवाल(9584594475) से और मैथ्स फील्ड वाले इच्छुक विद्यार्थीगण रघुनाथ सिंह(8839054671) से संपर्क कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अन्य किसी पूछताछ के लिए 8871866806 और 9584786393 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या गूगल और फेसबुक पर नव-अंकुर फाउंडेशन सर्च कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments