HomeSPORTSतीसरे टी-20 मैच में गायकवाड़ की शानदार पारी, 48 रनों से जीता...

तीसरे टी-20 मैच में गायकवाड़ की शानदार पारी, 48 रनों से जीता भारत

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज़ में टीम इंडिया को पहली जीत मिल गई है। मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हराया। इसी के साथ भारत की पांच मैच की सीरीज़ में वापसी हो गई है और अब स्कोर 1-2 हो गया है। 

कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में मिली भारत की यह पहली जीत है। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बैटिंग की और ऋतुराज गायकवाड़-ईशान किशन की धमाकेदार ओपनिंग पार्टनरशिप के दमपर 179 का स्कोर बनाया। पिछले दो मैच में खराब प्रदर्शन कर रहे टीम इंडिया के बॉलर्स ने यहां पर वापसी की और अफ्रीकी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया।

टीम इंडिया की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल ने कमाल की बॉलिंग की, उन्होंने अपने 3.1 ओवर में सिर्फ 25 रन देकर चार बड़े विकेट झटके। पिछले दो मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले युजवेंद्र चहल ने यहां 4 ओवर के कोटे में 20 रन देकर 3 विकेट झटक लिए।

भारत की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत की। दोनों ने शुरुआती 10 ओवर में ही 97 रन जोड़ लिए थे, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई हुई नज़र आई। ऋतुराज (57 रन) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी, उनका साथ ईशान किशन (54 रन) ने दिया, जो लगातार तूफानी बैटिंग कर रहे हैं।

एक बार फिर मिडिल ऑर्डर कोई कमाल नहीं कर पाया, श्रेयस अय्यर सिर्फ 14 रन बना पाए। कप्तान ऋषभ पंत 6 और दिनेश कार्तिक भी 6 ही रन बना पाए। अंत में हार्दिक पंड्या ने कुछ रन बटोरे और 21 बॉल में 31 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 179 तक पहुंचाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments