HomeSPORTSरोहित-राहुल के सामने फेल, न्यूजीलैंड का खेल, 7 विकेट से दी करारी...

रोहित-राहुल के सामने फेल, न्यूजीलैंड का खेल, 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली। भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बाजी मार ली है। रांची जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय प्लेयर्स का जलवा देखने को मिला जिसकी वजह से कीवी टीम को 7 विकेट से शिकस्त मिली।

भारत के दोनों ओपनर्स के बीच 117 रन की पार्टनरशिप हुई, केएल राहुल ने 49 गेंदों में 132.65 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंदों में 152.77 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 5 सिक्स की मदद से धमाकेदार 55 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 34 रनों का योगदान दिया मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल ने 31-31 रन जोड़े, वहीं मार्क चैपमैन 21 रन बनाकर आउट हुए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले 6 ओवर में शानदार खेल दिखाया, पावरप्ले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टॉप ऑर्डर के प्लेयर्स ने 64 रन जोड़ी, जबकि मार्टिन गुप्टिल के तौर पर इकलौता विकेट गिरा। इस शानदार शुरुआत का कीवी टीम फायदा नहीं उठा सकी और 153 के स्कोर पर ही रुक गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हर्षल पटेल ने लिए, अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 2 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन सभी ने 1-1 विकेट हासिल किए।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया, रांची में ओस के फैक्टर को देखकर ये फैसला लिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments