HomeNATIONALMISCराज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी बिलासपुर में मस्तिष्क की गतिविधियों के परीक्षण के...

राज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी बिलासपुर में मस्तिष्क की गतिविधियों के परीक्षण के लिए ईईजी मशीन खरीदी जाएगी मरीजों का होगा भला

रायपुर/बिलासपुर। राज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी में ई.ई.जी मशीन खरीदी जायेगी। यह मशीन मस्तिष्क की गतिविधियों को मापने के लिए उपयोगी है। अभी मरीजो को इसके लिए निजी संस्थाओं में भेजा जाता है। चिकित्सालय में यह मशीन उपलब्ध होने से मरीजो को सुविधा होगी। संभागायुक्त डां. संजय अलंग की अध्यक्षता में आयोजित चिकित्सालय के जीवनदीप समिति की बैठक में उक्त मशीन खरीदी करने की स्वीकृति दी गई।
संभागायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में चिकित्सालय के सुचारू संचालन के लिए अनेक निर्णय लिए गए। मरीजो के साथ आने वाले परिजनो के बैठने के लिए थ्री सीटर विजिटल चेयर जीवनदीप समिति की राशि से खरीदी जायेगी। चिकित्सालय में कार्यरत् योग शिक्षकों को दिये जाने वाले मानदेय राशि बढाने का निर्णय लिया गया। चिकित्सालय के कार्यालय परिसर में ग्रील लगवाने, प्रथम तल में बनाए गए 20 बेड के आईसोलेशन वार्ड में गर्मी में मरीजो के सुविधा के लिए डक्टिंग कूलर लगाने के लिए राशि स्वीकृत की गई।
बैठक में अस्पताल के अधीक्षक डॉ. बी.आर नंदा ने गत बैठक में लिए गए निर्णय का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। चिकित्सालय में नशामुक्ति वार्ड आरंभ करने हेतु प्रस्ताव शासन को भेजा गया है जिसकी स्वीकृति प्रक्रियाधीन है। एनटीपीसी सीपत द्वारा मरीजो के परिजनो के ठहरने हेतु अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए 28 लाख 60 हजार रूपये उपलब्ध कराया गया है। निर्माण के लिए शीघ्र कार्यवाई करने के निर्देश संभागायुक्त ने दिये। उन्होने निर्देशित किया कि चिकित्सालय भवन का फायर सेफ्टी आडिट कराने के साथ-साथ सुगम्य भारत योजना के तहत एक्सिसेबल आडिट भी कराएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments