HomeNATIONALCHHATTISGARHडीआरएम ने मिशन रेल कर्मयोगी के उत्कृष्ट योगदान के लिए मास्टर ट्रेनर्स...

डीआरएम ने मिशन रेल कर्मयोगी के उत्कृष्ट योगदान के लिए मास्टर ट्रेनर्स को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

रायपुर। 2 जून को मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने मिशन कर्मयोगी के उत्कृष्ट योगदान के लिए 18 मास्टर ट्रेनर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इनमें से 2 सुपर ट्रेनर्स आरपी मंडल चीफ डीटीआई और मनोज हाटी मुख्य वाणिज्यिक निरीक्षक ने मिशन रेल कर्मयोगी प्रशिक्षण के सफल आयोजन के लिए सराहना की। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक पुलकित सिंघल एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक शंभू साह भी उपस्थित थे। इस प्रशिक्षण को प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं की ओर से इस प्रशिक्षण को काफी सराहा गया। प्रशिक्षु जीबी दास मुख्य टिकट निरीक्षक रायपुर ने कहा कि यह प्रशिक्षण सिर्फ रेल सेवा के लिए ही नहीं अपितु दैनिक जीवन के लिए भी लाभदायक है।
यात्रियों व रेल उपभोक्ताओं के सीधे संपर्क में रहने वाले रायपुर रेल मंडल के फ्रंटलाइन कर्मचारियों को समर्पण,कर्तव्यनिष्ठा और सेवाभाव से कार्य करने एवं यात्रियों व रेल उपभोक्ताओं से मधुर व्यवहार करने के लिए मिशन रेल कर्मयोगी का प्रशिक्षण दिया गया। रायपुर मंडल के वाणिज्य एवं परिचालन विभाग के 712 फ्रंटलाइन कर्मचारियों को 05 से 31 मई
तक मिशन रेल कर्मयोगी प्रशिक्षण दिया गया। इस मिशन रेल कर्मयोगी प्रशिक्षण के दौरान आइआरआइटीएम लखनऊ से प्रशिक्षित 18 मास्टर प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में उन्हें प्रभावशाली तरीके से रेल उपभोक्ताओं की भावनाओं, उनकी जिज्ञासाओं को समझते हुए उनके अनुरूप मधुर व्यवहार कैसे किया जा सकता है, इसके बारे में बताया गया।उनकी समस्याओं का समाधान करने के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। पारस्परिक वार्तालाप कर अपनी जानकारियों को अद्यतन रखते हुए समर्पण व कर्तव्यनिष्ठा भाव से अपने कार्यों को संपादित करने के प्रति जागरूक भी किया गया।
प्रशिक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता,अपर मंडल रेल प्रबन्धक आशीष मिश्रा,पूर्व वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक प्रकाश चंद्र त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक विपीन वैष्णव ने प्रशिक्षण केंद्र में उपस्थित होकर फ्रंटलाइन प्रशिक्षु कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments