HomeNATIONALCHHATTISGARHडीआरएम और अध्यक्ष सेक्रो ने रायपुर रेल मंडल परिवार के साथ किया...

डीआरएम और अध्यक्ष सेक्रो ने रायपुर रेल मंडल परिवार के साथ किया योग

रायपुर। आठवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारत के साथ-साथ पूरे विश्व के कई देशों में भी योग के कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता एवं अध्यक्ष सेक्रो राधा गुप्ता की उपस्तिथि में सुबह 6.15 से 8.00 बजे तक उल्लास अधिकारी क्लब डब्लूआरएस कॉलोनी एवं रेलवे इंस्टीट्यूट, खारुन रेल विहार,रायपुर में योग का आयोजन किया गया। रायपुर मंडल के रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। सहायक कार्मिक अधिकारी सुशील कुमार लकड़ा ने सभी का स्वागत किया। दीप प्रज्वलन कर योग दिवस का प्रारंभ किया गया। वीडियो लिंक के माध्यम से सभी ने प्रधानमंत्री का योग दिवस का उदबोधन सुना एवं देखा ।


इसी परिपेक्ष्य में योगा प्रशिक्षिक ज्योति सिंह एवं ब्रुस द्वारा योग क्रियाओं का अभ्यास कराया गया । उन्होंने योग व आसनों के लाभ व गुणों के बारे में बताया । इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) लोकेश विश्नोई एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रास्ट्रक्चर) आशीष मिश्रा, सेक्रो पदाधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी एवं रेल कर्मचारी सपरिवार आठवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस में सम्मलित हुए। रायपुर मंडल के अन्य उपक्रमों, स्टेशनों पर भी रेल कर्मियों को योग क्रियाओं का अभ्यास कराया गया ।


योग हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मज़बूत करता है। योग के माध्यम से आप असीम आनन्द, शक्ति और शांति प्राप्त कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और योग को अपने जीवन में शामिल करें। हमारी पुरानी धरोहर है, योग से सभी को जोड़े, सभी लाभ ले योग से शरीर के साथ मस्तिस्क भी स्वस्थ रहता है, बौद्विक, आत्मिक विकास,सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। पूरा विश्व योग की महत्ता को मानता है। ‘योग‘ मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य है, विचार, संयम और पूर्ति प्रदान करने वाला है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments