HomeNATIONALCHHATTISGARHखरीदी कार्य में किसानों को न हो किसी प्रकार की परेशानी :...

खरीदी कार्य में किसानों को न हो किसी प्रकार की परेशानी : मंत्री उमेश पटेल

रायपुर। जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने आज जशपुर प्रवास के दौरान जशपुर विकासखंड के धान उपार्जन केंद्र गम्हरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों से धान खरीदी की आवश्यक व्यवस्था के सम्बंध में जानकारी ली। मंत्री पटेल ने अधिकारियों से धान विक्रय करने आएं किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखने को कहा। इस अवसर पर विधायक जशपुर विनय भगत भी मौजूद थे।

मंत्री पटेल ने धान खरीदी केंद्र में धान बेचने आए किसानों से उर्पाजन केन्द्रों की व्यवस्था, टोकन वितरण, बारदाना उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने आर्द्रता मापी यंत्र से धान की नमी का परीक्षण कर धान की गुणवत्ता की जांच एवं वेट मशीन का भी अवलोकन किया। पटेल ने अधिकारियों को मिलर्स द्वारा समय पर धान का उठाव कराने की बात कही। साथ ही केंद्र में क्रय किए हुए धान की उचित तरीके से स्टैकिंग करने एवं धान को नमी से बचाने के लिए कैपकवर से ढक कर रखने के लिए भी निर्देशित किया।

इस दौरान पटेल ने केंद्र में धान विक्रय के लिए आने वाले लोगों के लिए लगाए गए टीकाकरण शिविर का भी अवलोकन किया। मंत्री पटेल ने अधिकारियों से उपार्जन केंद्र में कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन करने एवं लोगो द्वारा मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, वनमण्डलाधिकारी कृष्णा जाधव, सीईओ जिला पंचायत के.एस. मण्डावी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण मोजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments