HomeNATIONALCHHATTISGARHजिला मिशन समन्वयक ने किया निरीक्षण, सीख केंद्रों में निस्वार्थ कार्य कर...

जिला मिशन समन्वयक ने किया निरीक्षण, सीख केंद्रों में निस्वार्थ कार्य कर रहे वॉलिंटियरों का कार्य प्रशंसनीय

सतीश साहू

जगदलपुर। बस्तर जिले के सुदूर अंचलों में संचालित सीख केंद्रों का निरीक्षण जिला कलेक्टर रजत बंसल जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास के मार्गदर्शन में राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा के द्वारा जिले के विकासखंड बस्तानार में संचालित केंद्र प्राथमिक शाला किलेपाल, माटापारा कोडेनार, ,तोकापाल ब्लॉक के प्राथमिक शाला आरापुर,माशा रायकोट, सीख केन्द्र का अवलोकन किया। साथ ही लोहंडीगुड़ागुड़ा ब्लॉक के प्राशा गड़दा, सीख केंद्र धाराउर का अवलोकन करके उपस्थित शिक्षकों को दिशा निर्देश दिया गया कि साला समय में कोई भी शिक्षक स्कूल से नदारद ना रहे।

बच्चों की गुणवत्ता को लेकर शिक्षक पूरी सजगता के साथ कार्य करें। ड़ीएमसी अखिलेश मिश्रा ने शिक्षकों से आह्वान किया कि कोविड 19 से प्रभावित पढ़ाई को हम किस प्रकार बच्चों में गुणवत्ता बढ़ाने को लेकर कार्य कर सकते हैं इस पर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया।

जिला मिशन समन्वयक ने केंद्रों के वालंटियरों की सराहना करते हुए कहा कि निस्वार्थ भाव से कार्य कर रहे यह वालंटियर एक प्रेरणा स्वरूप है, इनकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है। उन्होंने शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य रूप से स्कूलों मेंहो इसको लेकर शाला प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ मिलकर बच्चों को शाला लाने हेतु प्रेरित करने का निर्देश भी दिया, इस अवसर पर एपीसी समीर रंजन शॉ भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments