HomeNATIONALCHHATTISGARHगार्बेज फ्री सिटी में रिसाली निगम को मिला थ्री स्टार, स्वच्छता सर्वेक्षण...

गार्बेज फ्री सिटी में रिसाली निगम को मिला थ्री स्टार, स्वच्छता सर्वेक्षण में 11 वा स्थान

संध्या सिंह

रिसली। राष्ट्रीय स्तर पर हुए सर्वेक्षण और रैंकिंग में नगर पालिक निगम रिसाली ने एक बार फिर अपना नाम देश मे स्थापित किया है। विज्ञान भवन दिल्ली में हुए समारोह में रिसाली को गार्बेज फ्री के लिए थ्री स्टार रैंकिंग और स्वछता सर्वेक्षण में 11 वाँ रैंक दिया गया। अवार्ड लेने तत्कालीन आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे व निगम सचिव रमाकांत साहू उपस्थित थे। खास बात यह है कि समारोह में प्रदेश के मुख्य मंत्री भूपेश बघेल व नगरीय प्रसाशन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया उपस्थित थे।


नवगठित रिसाली नगर पालिक निगम राष्ट्रीय स्तर पर एक माह में दूसरी बार पुरस्कृत हुआ है। शनिवार को दिल्ली में हुए कार्यक्रम में तत्कालीन आयुक्त रिसाली निगम ने अपने हाथों से पुरस्कार प्राप्त किया।

संवाद को बनाया प्रचार का संसाधन


नए निगम बनने के बाद यहां संसाधन का अभाव है। जागरूक करने ब्रांड एम्बेसडर की भूमिका तय नहीं की गई है। ऐसे स्थिति का सामना करते हुए आयुक्त आशीष देवांगन ने संवाद और संपर्क से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। वे जागरूक करने स्वयं श्रमिक बाहुल्य और पाॅश कालोनी में निरीक्षण करते है। वही जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने हर रोज जनसंपर्क अभियान चलाया।

टीम भावना से मिली सफलता

आयुक्त आशीष देवांगन ने इस उपलब्धि के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को बधाई दी है। आयुक्त ने कहा कि निगम के स्वच्छता मित्र हमारे रीढ़ है। उनकी मेहनत का परिणाम है कि वे बेहतर प्रदर्शन कर पाए। उन्होंने अपील की है कि रिसाली निगम को स्थाई रूप से स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए कचरा को निर्धारित स्थान में ही फेकें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments