HomeNATIONALCHHATTISGARHधमतरी : पुलिस सर्चिंग टीम ने किया नक्सली को गिरफ्तार, कई अपराधों...

धमतरी : पुलिस सर्चिंग टीम ने किया नक्सली को गिरफ्तार, कई अपराधों में रहा है शामिल

वैभव चौधरी धमतरी। पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज ओपी पाल ने कुछ दिन पूर्व रेंज के नक्सल प्रभावित जिले विशेषकर धमतरी जिले के पुलिस अधिकारियों, सीआरपीएफ, सीएएफ के साथ नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा की थी। इन क्षेत्रों में तथा घोर नक्सली क्षेत्रों में सघन सर्चिंग और मुखबिर तंत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए गए।

 2 जून को नक्सली गतिविधियों से संबंधित आसूचना संकलन हेतु डीआरजी टीम को रवाना किया गया। सघन नक्सली क्षेत्र में सर्चिंग की जा रही थी सर्चिंग  के दौरान ग्राम दौड़पडरीपानी के जंगल में एक सदिग्ध व्यक्ति घूमता पाया गया जो पुलिस को देखकर भागने लगा और छुपने कि कोशिश करने लगा। तब उस व्यक्ति को दौड़ाकर पकड़ा गया,जिससे नाम एवं पता पूछने पर पुलिस को भ्रामक जानकारी देकर गुमराह करने का प्रयास किया। कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बता रहा था तथा अपने निवास स्थान की भी कोई जानकारी नहीं दिया। लगातार पूछताछ करने पर भी कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा था, संदेह के आधार पर उक्त व्यक्ति को  कड़ाई से पूछताछ करने पर अपना नाम मुकेश उर्फ सुकलू गावडे पिता दसरू गावड़े ग्राम खरकापाल थाना बड़गाव जिला कांकेर का निवासी होना बताया।

कई घटनाओं में शामिल

पूछताछ पर स्वयं को वर्ष 2009 से रावघाट नक्सल एरिया कमेटी का सदस्य / प्लाटून नं०-05 का सेक्शन कमांडर / प्लाटून नंबर 25 का डिप्टी कमाडर ( परतापुर एरिया कमेटी अंतर्गत ) होना बताया। उन्होंने अनेक घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया।इस बारे में संबंधित जिले से कांकेर से पूछताछ करने पर ईनामी नक्सली होने की जानकारी मिली जिनके लिए दो लाख का ईनाम जारी किया गया है और कांकेर जिले के विभिन्न मामलों में 10 स्थायी वारंट जारी किया गया है।

कही बड़े अंजाम की फिराक में तो नही था 

उक्त व्यक्ति के इस क्षेत्र में आने के कारण पूछने पर उसने बताया कि ग्रामीणों से संपर्क कर अपने कार्यक्षेत्र बढ़ाने के उद्देश्य से एवं अपने संगठन का विस्तार करने तथा नक्सलियों की मीटिंग कराने के उद्देश्य से आना बताया। नक्सली से विस्तृत पूछताछ की जा रही है तथा संबंधित थानों से समन्वय स्थापित कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments