HomeNATIONALCHHATTISGARHरायपुर के देवेन्द्र नगर चौक में ‘दवाई का लंगर‘, सीएम ने निशुल्क...

रायपुर के देवेन्द्र नगर चौक में ‘दवाई का लंगर‘, सीएम ने निशुल्क दवाखाना का किया शुभारंभ

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को शाम राजधानी रायपुर के जोन क्रमांक-3 अंतर्गत शंकर नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के सौन्दर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया। इसका सौन्दर्यीकरण महापौर निधि से स्वीकृत 59 लाख 83 हजार रुपए की लागत राशि से किया गया है।
मुख्यमंत्री बघेल ने इस दौरान राजधानी के ही देवेन्द्र नगर चौक में छत्तीसगढ़ हाऊसिंग बोर्ड के अध्यक्ष व विधायक उत्तर रायपुर कुलदीप जुनेजा और छत्तीसगढ़ सिक्ख संगठन के संयुक्त तत्वाधान में संचालित ‘दवाई का लंगर‘ निशुल्क दवाखाना का भी शुभारंभ किया। इस ‘दवाई का लंगर‘ निशुल्क दवाखाना में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा निशुल्क चिकित्सकीय परामर्श की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।
मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम में नागरिकों से भेंट-मुलाकात व चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए हर अंचल के साथ-साथ नगरों की सुव्यवस्थित तथा सुनियोजित विकास के लिए निरंतर कार्य हो रहे हैं। इस कड़ी में नगरीय निकायों में नागरिकों की सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने सौन्दर्यीकरण कार्य और ‘दवाई का लंगर‘ निशुल्क दवाखाना के संचालन के लिए विधायक जुनेजा और महापौर ढेबर द्वारा की गई पहल की सराहना करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।
राजधानी के शंकर नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज में सौन्दर्यीकरण कार्य- एसीपी एवं क्लेडिंग कार्य- एल्यूमिनियम फ्रेमिंग और एमएस पाइप कार्य, सिविल कार्य एवं लैंड स्कैपिंग कार्य- गार्डनिंग और टेक्सचर एवं पेंटिंग कार्य, विद्युतीकरण कार्य के अंतर्गत ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘ एक्रेलिक एलईडी लाइट कार्य एवं एसीपी शीट के साथ फोटो एवं लाईटिंग कार्य किया गया है।
इस अवसर पर रायपुर नगर पालिक निगम के महापौर एजाज ढेबर, विधायक डॉ.रश्मि आशीष सिंह, छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, छत्तीसगढ़ अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह छाबड़ा, सभापति नगर पालिक निगम रायपुर प्रमोद दुबे सहित वरिष्ठजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments