HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: भिलाई नगर निगम ने की अवैध कब्जे दुकानों पर कार्रवाई, तोड़फोड़...

Video: भिलाई नगर निगम ने की अवैध कब्जे दुकानों पर कार्रवाई, तोड़फोड़ जारी

संध्या सिंह

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई ने आज एक बड़ी कार्रवाई की हैं। सुबह 6 बजे से ही सुपेला संडे मार्केट में नगर निगम द्वारा तोड़फोड़ अभियान, अभियान चलाया गया। भिलाई निगम और पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्यवाई में सड़क पर कब्जा कर दुकान लगाने वालों पर निगम ने की कार्रवाई की गई। सुबह से शुरू की गई इस कार्यवाही के दौरान दर्जनों कब्जा धारियों पर की कार्रवाई की गई।

सुपेला में सड़क जाम की शिकायतों के बाद निगम के तोड़फोड़ विभाग ने यह कार्यवाही की। इस दौरान पुलिस विभाग के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे। सुपेला संडे मार्केट शहर का सबसे व्यस्ततम मार्केट है, भिलाई का मुख्य चौराहा सुपेला चौक से होकर यह गदा चौक की ओर जाता है। इस रास्ते से होकर गदा चौक होते हुए अवंती बाई चौक की ओर तथा वैशाली नगर क्षेत्र की ओर जा सकते हैं। सुपेला की बात करें तो रविवार के दिन सुबह से ही यहां पर अव्यवस्थित एवं विभिन्न तरीके के दुकान लगाने के कारण पूरा रास्ता दिन भर के लिए जाम हो जाता है, आने जाने वालों को अनावश्यक भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है वहीं दुर्घटना की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता, यदि इस रास्ते पर कोई एंबुलेंस या बड़ी वाहन भी गुजरना चाहे तो बड़ी मुश्किल से इस रास्ते से निकलना होता है, रविवार के दिन सुपेला चौक से गदा चौक का क्षेत्र पूरी तरह से अव्यवस्थित नजर आता है।

काफी समय से इस पर कार्यवाही करने की मांग हो रही थी। इन सभी कारणों से निगमायुक्त ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उपायुक्त अशोक द्विवेदी ने इस कार्यवाही के सबंध में जानकारी देते हुये बताया कि पहले भी इस तरह की तोडफ़ोड़ की कार्यवाही की जा चुकी हैं। लेकिन ये फिर से काबिज़ हो गये थे। जिसके कारण अव्यवस्था बन हुई थी। इसलिए पुलिस की सहायता से कार्यवाही की गई है। जो कि आगे भी जारी रहेगी। साथ ही यहां पर अब पार्किंग की भी व्यवस्था की जायेगी। साथ ही सड़क भी कब्जामुक्त हो जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments