HomeNATIONALCHHATTISGARHबिजली सुरक्षा निधि आधी करने के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत,...

बिजली सुरक्षा निधि आधी करने के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत, सीएम भूपेश बघेल का जताया आभार

वैभव चौधरी धमतरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा बिजली बिल में अतिरिक्त सुरक्षा निधि की राशि को आधी करने के फैसले का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने  इस जनहितैषी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरद लोहाना, पूर्व अध्यक्ष मोहन लालवानी ने कहा कि राज्य विद्युत नियामक आयोग की तय प्रक्रिया और प्रावधानों के अनुसार वार्षिक खपत की गणना के आधार पर 2 माह का औसत निकाल कर यही राशि सुरक्षा नीति के तहत लेने का प्रावधान है। इसमें भी अगर पिछली सुरक्षा निधि है तो ताजा गणना की राशि और पिछली जमा राशि का अंतर जोड़ा जाता है। कोरोना काल के कारण पिछले साल अतिरिक्त सुरक्षा निधि की गणना 1 साल के लिए बढ़ा दी गई थी, जिसके कारण इस साल 2 सालों के लिए गणना की स्थिति बनी है। औसत खपत में वृद्धि से सुरक्षा निधि भी बढ़ी है जिसके कारण कई उपभोक्ताओं को अतिरिक्त सुरक्षा निधि की राशि बिल में जोड़ कर जारी किया गया था।
      
उन्होंने कहा कि आम जनता को राहत देने के लिए छग सरकार ने बिल में जोड़ी गई अतिरिक्त सुरक्षा निधि की राशि को आधी करने का आदेश दे दिया है। साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि जिन लोगों ने मौजूदा सुरक्षा निधि के साथ बिल अदा कर दिया है उन्हें अगले महीने यानी नवंबर के बिल में उक्त राशि की राहत दी जाए।कांग्रेस नेताओं ने कहा  कि  केंद्र की मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से विद्युत उत्पादन लागत बढ़ रहा है, फिर भी छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ का लाभ सतत जारी है और अब अतिरिक्त सुरक्षा निधि की राशि आधी करने  सरकार के फैसले ने छत्तीसगढ़ की जनता का दिल जीत लिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments