HomeNATIONALCHHATTISGARHआयुक्त विनय पोयाम ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, व सोरिद नालों का किया...

आयुक्त विनय पोयाम ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, व सोरिद नालों का किया निरीक्षण

वैभव चौधरी धमतरी। नगर निगम की जनता को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने और सीवरेज समस्या से निजात दिलाने के लिए करोड़ों रुपये की योजनाएं वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और एसटीपी निर्माण शासन द्वारा किया जा रहा जिसका आयुक्त विनय कुमार पोयाम ने मुजगाहन में निर्माणाधीन 19.6 एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कार्यों की वर्तमान प्रगति का प्रत्यक्ष निरीक्षण करते हुए एसटीपी की संपूर्ण जानकारी ली साथ ही मार्च 2023 तक समय में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
नगर आयुक्त पोयाम ने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की प्राथमिकता को देखते हुए मानक अनुरूप निर्धारित समय में शेष कार्य को सतत मॉनिटरिंग करते हुए शीघ्रता से गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखकर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर हर हाल में कार्य पूर्ण करवाना सुनिश्चित करे।इसके पश्चात हटकेशार,रत्नबंधा पी डी नाला,सोरिद नाला के सफाई कार्य का औचक निरीक्षण करते हुए,अधिकारियों को निर्देश दिया की बरसात में होने वाले जलभराव को ध्यान में रखते हुए हुए सफाई कार्य की पूरी कार्ययोजना के साथ खुद के साधन और संसाधनों के जरिए शहर के छोटे बड़े नाला-नालियों की सफाई कराई जाए। सफाई के दौरान आमजन को परेशानियों समाना न करना पड़े, ऐसी व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

इस दौरान कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार सहायक अभियंता एस आर सिन्हा विजय मेहरा उप अभियंता कमलेश ठाकुर लोमश देवांगन आशीष शर्मा,नमिता नागवांसी प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी सचिन थावईत,मिशन मैनेजर शशांक मिश्रा उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments