HomeNATIONALCHHATTISGARHआयुक्त विनय कुमार ने जलभराव क्षेत्र, मणिकचना, मकई गार्डन का किया औचक...

आयुक्त विनय कुमार ने जलभराव क्षेत्र, मणिकचना, मकई गार्डन का किया औचक निरीक्षण

वैभव चौधरी धमतरी। आयुक्त विनय कुमार द्वारा प्रतिदिन शहर की सफाई व्यवस्था,बरसात के पूर्व जलभराव क्षेत्रों का निरीक्षण किया जा रहा है इसी क्रम में आज सुबह 6:30 बजे विनय कुमार ने निगम के आला अधिकारियों के साथ निगम द्वारा कराए जा रहे नालों के सफाई कार्य के निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। नगर निगम द्वारा बरसात पूर्व नालों की सफाई का कार्य कराया जा रहा है। आयुक्त ने अधिकारियों के साथ जल भराव क्षेत्र स्टेशन पारा बठेना वार्ड,अमापारा वार्ड की स्थित नालों के साथ ही विभिन्ना नालों के सफाई कार्यो का जायजा लिया। उन्होने कहा कि वर्षा ऋतु का आगमन नजदीक है, इसलिए नालों की सफाई के कार्य में तेजी लाएं तथा वर्षा प्रारंभ होने के पूर्व सभी बड़े नालों व नालियों की सफाई कराया जाना सुनिश्चित कर ले। ताकि कहीं पर भी जलभराव की स्थिति पैदा न हों।आयुक्त ने वार्ड अभियंतो को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने अपने प्रभार वार्डो के नालियों की एक बार संपूर्ण सफाई होने के बाद समय-समय पर नालों की स्वच्छता पर नजर रखें तथा जहां कहीं भी कचरा एकत्र होने की स्थिति बनती है, उसकी पुनः सफाई कराएं। निगम द्वारा अन्य नालों की सफाई कार्य पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करे।

मकई गार्डन का किया निरीक्षण

आयुक्त विनय कुमार ने मकई गार्डन,चौपाटी,का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान मकई गार्डन में अव्यवस्था से नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित ठेकेदार को गार्डन को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया साथ ही चौपाटी स्थल को प्रतिदिन साफ सफाई कराते हुए दुकानदारों को सफाई रखने अन्यथा जुर्माना करने के निर्देश अधिकारियों को दिया।

जालमपुर मणिकांचन केंद्र का किया निरीक्षण

आयुक्त विनय कुमार द्वारा सभी मणिकांचन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है इसी क्रम में आज जालमपुरा स्थित मणिकांचन केंद्र का जायजा लेते हुए स्वच्छता दीदियो को हौसला अफजाई किया।इस दौरान उन्होंने मणिकांचन केंद्र की पुताई कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments