HomeNATIONALCHHATTISGARHकलेक्टर एल्मा ने किया रामपुर रूर्बन क्लस्टर के ग्रामों का दौरा, ग्राम...

कलेक्टर एल्मा ने किया रामपुर रूर्बन क्लस्टर के ग्रामों का दौरा, ग्राम पंचायत सुपेला और गाड़ाडीह में बैठक लेकर निर्माण कार्यों का जायजा लिया

वैभव चौधरी धमतरी। कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने आज सुबह कुरूद विकासखंड में रूर्बन योजना के तहत रामपुर क्लस्टर का दौरा कर ग्राम पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण तथा अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत सुपेला और गड़ाडीह में एडीबी के तहत निर्माणाधीन सड़क तथा नाली निर्माण का जायज़ा लेकर संबंधित ठेकेदारों को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाए जा रहे सामुदायिक शौचालयों की भी जानकारी ली। इसके अलावा कलेक्टर ने संबलपुर से श्यामतराई के मध्य निर्माणाधीन सड़क का भी निरीक्षण किया।
      कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत सुपेला के पंचायत भवन में संक्षिप्त बैठक लेकर सरपंच सचिवों को सभी निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्वक और समय सीमा में पूरा कराने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान बताया गया कि ज्यादातर कार्य मार्च माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके उपरांत कलेक्टर ने ग्राम गाड़ाडीह के पंचायत भवन में बैठक लेकर रूर्बन के तहत क्रियान्वित किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्हांेने इन दोनों ग्राम पंचायतों में स्वीकृत सभी कार्यों को मार्च 2023 तक पूरा करने तथा अप्रारम्भ कार्यों को जल्द से जल्द प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण के उपरांत इनका संधारण, रखरखाव एवं संचालन के लिए भी पंचायत स्तर पर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने निर्देशित किया। स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक श्री रविन्द्र वर्मा ने बताया कि रूर्बन क्लस्टर रामपुर में 15 ग्राम पंचायत सहित कुल 18 ग्रामों को शामिल किया गया है। यहां 26 सामुदायिक और 68 नवीन व्यक्तिगत स्थापित शौचालय बनाए गए हैं। इस दौरान कलेक्टर ने रामपुर क्लस्टर की सात ग्राम पंचायतों में कचरा संग्रहण का कार्य प्रारम्भ करने के भी निर्देश दिए।तदुपरांत कलेक्टर ने भखारा तहसील कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन नवीन तहसील भवन का औचक निरीक्षण कर मौके पर उपस्थित कर्मचारी को गुणवत्तायुक्त निर्माण करने के निर्देश दिए। इसके बाद वे संबलपुर से श्यामतराई के बीच बनाई जा रही बाइपास रोड का स्थल निरीक्षण किया तथा वहां चल रहे निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश संबंधित ठेकेदार को दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments