HomeUncategorizedकांग्रेस ने किया स्वागत, धनंजय ने कहा-संवेदनशील मुख्यमंत्री हैं भूपेश बघेल,किसानों के...

कांग्रेस ने किया स्वागत, धनंजय ने कहा-संवेदनशील मुख्यमंत्री हैं भूपेश बघेल,किसानों के दर्द को समझते हैं और साथ खड़े होते हैं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोंडागांव के किसान परिवार के लिए 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की कांग्रेस ने स्वागत किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संवेदनशील मुखिया हैं। किसानों के दर्द पीड़ा को समझते हैं और हमेशा किसानों के साथ खड़े रहते हैं।
कोंडागांव जिला के उमरगांव के किसान परिवार के लिए 4 लाख रुपए आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। उमर गांव की बेटियों ने पिता के कंधे से कंधा मिलाकर विपरीत परिस्थियों से लड़कर पिता की जमीन को बिकने से बचाया है। उमरगांव के किसान के बेटियों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के “लड़की हूँ लड़ सकती हूँ “के नारा को चरितार्थ  किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार किसानों के माली हालत को सुधारने के लिए किसानों का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ,सिंचाई कर माफ, धान की कीमत 2500रु देने की योजना लेकर आई। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से अब कोदो कुटकी रागी गन्ना मक्का दलहन तिलहन फलदार वृक्ष लगाने एवं सब्जी भाजी लगाने वाले किसानों को भी 10000 रुपए प्रति एकड़ इनपुट सब्सिडी दे रही है। सरकार के योजना के चलते अब छत्तीसगढ़ में किसान आर्थिक रूप से सक्षम हो रहे हैं आत्मनिर्भर हो रहे हैं और सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर बेहतर जीवन यापन कर रहे है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments