HomeNATIONALBIG NEWSChhattisgarh Monsoon Session : छत्तीसगढ़ में मानसून सत्र 18 जुलाई से

Chhattisgarh Monsoon Session : छत्तीसगढ़ में मानसून सत्र 18 जुलाई से

Chhattisgarh Monsoon Session : छत्तीसगढ़ में 18 जुलाई से मानसून सत्र शुरू होगा। इस दौरान राज्य सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इस बजट में कई अहम मुद्दों शामिल होंगे, इनमें से एक गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम को शामिल किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार आम जनता को एक सिलेंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी देने के पक्ष में फैसला ले सकती है। छत्तीसगढ़ में लगभग 3-4 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने है ऐसे में इसे विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

कांग्रेस सरकार ने की थी घोषणा

2018 में चुनाव के दौरान भूपेश बघेल सरकार ने अपने जान घोषणा पत्र में सिलेंडर के दामों को घटाने का जिक्र किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, प्रदेश में हमारी (कांग्रेस) सरकार के आने के बाद घरेलू गैस के दामों को कम किया जायेगा। इस बार फिर से भूपेश सरकार प्रदेश में यह दांव खेल सकती है। इधर भाजपा भी इस बार चुनावी जंग के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में लोगों से संवाद कर जनता से जुड़ने की कोशिश कर रही है।

पिछले कांग्रेस के रिपोर्ट कार्ड को देखा जाये तो जिस प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है वहां गैस के दामों को कम किया गया है। चाहे राजस्थान हो या कर्नाटक हो घरेलू गैस के दाम कम किये है। अगर छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस इस तरह का कदम उठती है तो इससे विधानसभा चुनाव पर पकड़ मजबूत हो सकती है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार का यह कदम मास्टर स्ट्रोक सबित हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments