HomeNATIONALBIG NEWSवेटलिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ को एक स्वर्ण और कांस्य पदक,सीएम ने ज्ञानेश्वरी और...

वेटलिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ को एक स्वर्ण और कांस्य पदक,सीएम ने ज्ञानेश्वरी और राजा को दी बधाई

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने पर ज्ञानेश्वरी यादव एवं कांस्य पदक विजेता वेटलिफ्टर राजा भारती को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। छत्तीसगढ़ को इस गेम्स में आज एक स्वर्ण और एक कांस्य सहित दो पदक प्राप्त हुए है। हरियाणा के पंचकुला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स में ज्ञानेश्वरी यादव ने 164 किलोग्राम वजन उठाकर अपने पुराने रिकार्ड को ब्रेक करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है। इस स्पर्धा में छत्तीसगढ़ के राजा भारती ने कुल 211 किलोग्राम वजन उठाकर कांस्य पदक जीता है।
मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के दोनों वेटलिफ्टर की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जताते हुए बधाई दी है और कहा है कि दोनों ने वेटलिफ्टिंग स्पर्धा में पदक जीतकर छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में छत्तीसगढ़ की बेटी ज्ञानेश्वरी यादव ने 49 किलोग्राम वजन वर्ग में 76 किलोग्राम स्नैच और 88 किलोग्राम क्लीन एंड जर्क कुल 164 किलोग्राम वजन उठाकर छत्तीसगढ़ को पहला स्वर्ण पदक दिलाया है। वेटलिफ्टर राजा भारती ने पुरुषों के 55 किलोग्राम वजन वर्ग की स्पर्धा में 96 किलोग्राम स्नैच और 115 किलोग्राम क्लीन एंड जर्क कुल 211 किलोग्राम वजन उठाकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में छत्तीसगढ़ राज्य से 13 खेलों के 122 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

ज्ञानेश्वरी ने छत्तीसगढ़ को किया गौरवान्वित-
खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर ज्ञानेश्वरी यादव छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। इससे पूर्व ज्ञानेश्वरी ने ग्रीस के हेराक्लिओन शहर में 1-10 मई तक आयोजित जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 49 किलो वर्ग के स्नेच, क्लीन एंड जर्क स्पर्धा में 156 किलोग्राम वजन उठाकर तीन रजत पदक जीता है। ज्ञानेश्वरी प्रदेश की पहली महिला वेटलिफ्टर हैं, जिन्होंने विदेशी धरती पर जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है।
उल्लेखनीय है कि जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद ज्ञानेश्वरी यादव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बीते दिनों उनके रायपुर स्थित निवास कार्यालय में मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने ज्ञानेश्वरी को अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन रजत पदक जीतने पर बधाई दी और उन्हें वेटलिफ्ंिटग स्पर्धा के लिए आगे की तैयारी के लिए 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के साथ ही उन्हें सहायक उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्ति देने की घोषणा की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments