HomeNATIONALBIG NEWSमानसून अपडेट : छत्तीसगढ़ में 10 जून से तापमान में गिरावट के...

मानसून अपडेट : छत्तीसगढ़ में 10 जून से तापमान में गिरावट के आसार,बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नवतपा के बाद भी गर्मी का तेवर जारी है। उमस ने लोगों को हलाकान कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं। अगले 48 घंटे में अरब सागर के मध्य भाग, दक्षिण महाराष्ट्र के कुछ भाग, गोवा, कर्नाटक के कुछ और भाग, तमिलनाडु के बचे हुए भाग, आंध्र प्रदेश के कुछ भाग और पश्चिम मध्य तथा उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ और भाग में अगले 48 घंटे में मानसून की गतिविधि बढ़ने की संभावना है।
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया है कि पूर्व पश्चिम द्रोणिका दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश से मणिपुर तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका पश्चिम बंगाल के उप हिमालयीन क्षेत्र से अंदरूनी ओडिसा तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।
10 जून को छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और अंधड़ चलने की संभावना है। 10 जून से प्रदेश में वर्षा की गतिविधि बढ़ने के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर प्रारंभ होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments