HomeNATIONALCHHATTISGARHCG Election 2023 : कांग्रेस की टिकट कल होगी फाइनल

CG Election 2023 : कांग्रेस की टिकट कल होगी फाइनल

कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नामों पर फाइनल रिहर्लसल कर दिया है। आधी रात खत्म हुई CEC की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर आखिरी मुहर लगायी गयी। इससे पहले कांग्रेस भवन में देर शाम तक प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई थी। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में 70 से ज्यादा सीटों पर सिंगल नाम फाइनल किये गये, वहीं 20 सीटों पर दो या दो से अधिक नाम थे। हालांकि देर रात जब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, तो उस बैठक में अध्यक्ष अजय माकन और नेटा डिसूजा वर्चुअल तरीके से बैठक में जुटी।

जानकारी के मुताबिक अधिकांश सीटों पर सिंगल नाम ही है, एक-दो मंत्रियों के नाम पर डबल और सरगुजा के कुछ सीटों पर डबल नाम है। अब इन नामों पर सीईसी की बैठक में मुहर लगेगी। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि सभी सीटों पर नामों को लेकर चर्चा की गई है,12 अक्टूबर को शाम 5 बजे सीईसी की बैठक होगी। सीईसी की बैठक में नामों पर अंतिम मुहर लग जाएगी।

प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा का ने कहा कि सूची फाइनल केंद्रीय चुनाव समिति ही करता है। वह किस पर क्या सहमति बनाएंगे, वह उनके ऊपर डिपेंड करता है। फाइनल लिस्ट CEC से जारी होगी। जब उनकी मुहर लगेगी तब कैंडिडेट की लिस्ट क्लियर होगी।विधायकों के टिकट काटे जाने के अटकलों पर कुमारी सैलजा ने कहा कि, कुछ फेरबदल होता है, वह स्वाभाविक है। हमेशा हर चुनाव में कुछ ना कुछ फेरबदल होता है। किन कारणों से होता है वह अलग-अलग कारण होते हैं। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस की सूची को लेकर बीजेपी को चिंता है, बेसब्री नहीं। चिंता है बहुत चिंता है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments