HomeNATIONALCHHATTISGARHरायपुर जिले में 15 पंच और 4 सरपंच पद के लिए होगा...

रायपुर जिले में 15 पंच और 4 सरपंच पद के लिए होगा उप चुनाव,28 जून को मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 31 मार्च 2022 की स्थिति में राज्य के विभिन्न जिलों में रिक्त त्रिस्तरीय पंचायतों के उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम जारी किया गया है। इसके अनुसार 3 जून से नामांकन भरे जा रहे हैं। नामनिर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 9 जून दोपहर 3 बजे तक निर्धारित की गई है।
नामनिर्देशन पत्रों की संवीक्षा 10 जून प्रातः 10ः30 बजे से होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 13 जून दोपहर 3 बजे तक है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करने और निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन 13 जून अपरान्ह 3 बजे के बाद किया जाएगा। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन 13 जून को प्रतीक आवंटन के तुरंत बाद किया जाएगा। मतदान (यदि आवश्यक हो) 28 जून मंगलवार प्रातः 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक होगा। मतगणना मतदान केंद्रों पर 28 जून को मतदान समाप्ति के बाद और यदि आवश्यक हो तो तहसील, खण्ड मुख्यालय पर 29 जून अपरान्ह 3 बजे से होगा। सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा 30 जून सुबह 9 बजे से खण्ड मुख्यालय में होगी।
रायपुर जिले में तिल्दा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहरेंगा, सड्डू, मोतिमपुरकला और मानपुर में पंच पद के लिए उप निर्वाचन होगा। धरसीवां विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत बहेसर, बाना, टेमरी और गोमची में तथा आरंग विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत उमरिया, सकरी (कांे.) भोथली, भेसमुड़ी और सेंध में पंच पद तथा ग्राम पंचायत ओड़का में सरपंच कें लिए उप निर्वाचन होगा। इसी तरह अभनपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत सोनपैरी और कठिया में पंच पद के लिए तथा ग्राम पंचायत जौंदी, मदलौर और तर्री में सरपंच पद के लिए उप निर्वाचन होगा। इस तरह रायपुर जिले में 15 पंच पद और 4 सरपंच पद के लिए उप निर्वाचन होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments