धन के लालच में वृद्ध की नृशंस हत्या: पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का रहस्य सुलझाया

रायगढ़:  पुलिस ने एक जटिल ब्लाइंड मर्डर केस का पर्दाफाश करते हुए बताया है कि आरोपी ने पैसे के लालच में एक 62 वर्षीय वृद्ध, रमेश तिवारी उर्फ बब्बू महाराज की नृशंस हत्या की। थाना जूटमिल और साइबर सेल की टीम ने इस मामले की गुत्थी सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 26 सितंबर की सुबह थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज को सूचना मिली कि बब्बू महाराज के घर पर हत्या की वारदात हुई है।

पुलिस टीम मौके पर पहुंची और फोरेंसिक एक्सपर्ट्स, फिंगरप्रिंट्स की टीम और डॉग स्क्वाड ने घटनास्थल की जांच की। जब बब्बू महाराज के घर में काम करने वाली साधमती यादव पहुंची, तो उसे पता चला कि वृद्ध की हत्या हो चुकी है। उसके घर का आंगन भीतर से बंद था, और पड़ोसियों की मदद से उसने घर में प्रवेश किया।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि घर के सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर और मॉडम गायब था। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी, दीपक यादव को जानकारी थी कि बब्बू महाराज लोगों को पैसे उधार देता था और उसके पास काफी धन हो सकता है।

आरोपी ने 25 सितंबर की शाम को बब्बू महाराज के घर के पीछे के दरवाजे को तोड़कर प्रवेश किया। वह अंतिम कमरे के नीचे पलंग के पास छिप गया। रात करीब 11:45 बजे, उसने मौके का फायदा उठाते हुए बब्बू महाराज के सिर पर ड्रेसिंग टेबल की दराज से वार किया। इससे बब्बू महाराज जाग गया और दोनों के बीच संघर्ष हुआ। आरोपी ने गमछा से फंदा बनाकर वृद्ध की हत्या कर दी और अलमारी में रखे 10,500 रुपये चुरा लिए।

जब वह घर से जा रहा था, तो आरोपी ने डीवीआर और मॉडम को एक थैले में भरकर बब्बू के घर के पीछे घास में छिपा दिया। पुलिस ने आरोपी द्वारा बताए गए स्थान से डीवीआर, मॉडम, चोरी की राशि और घटना में प्रयुक्त गमछा बरामद किया। आरोपी दीपक यादव को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। यह मामला फिर से यह साबित करता है कि धन के लालच में किस तरह के जघन्य अपराध किए जा सकते हैं।