HomeNATIONALCHHATTISGARHबृजमोहन ने कहा-धान खरीदी से भागने का रास्ता ढूंढ रही सरकार

बृजमोहन ने कहा-धान खरीदी से भागने का रास्ता ढूंढ रही सरकार

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आरोप है प्रदेश सरकार अब तक समर्थन मूल्य पर धान ख़रीदी की पुख़्ता तैयारी नहीं की है। जबकि धान ख़रीदी शुरू होने को अब सिर्फ़ 10 दिन ही शेष रह गए हैं।
अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ‘ कांग्रेस निर्मित’ बारदाना संकट पैदा कर धान ख़रीदी से बचने के षड्यंत्रपूर्ण इरादों पर काम कर रही है। किसानों को साथ लेकर भाजपा प्रदेश सरकार की बदनीयती को सफल नहीं होने देने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले वर्ष भी प्रदेश सरकार बारदाना खरीदने में पूरी तरह सफल रही व बारदानों का रोना रोती रही और इससे धान ख़रीदी का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ था, किसान बारदाने के लिए दर दर भटके, बाजार से 75 रुपए 100 रुपए में ,भारी कीमतों में बारदाना खरीद कर सरकार को 15 रुपए में बारदाना देना पड़ा था । इस प्रकार किसानों का अरबों रुपए ये सरकार बारदाने के नाम पर डकार लिया था। इस वर्ष जुलाई माह में ही जब प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर धान ख़रीदी की समुचित तैयारियां और पर्याप्त बारदानों की ख़रीदी करने के लिए आगाह कर दिया था, तो फिर प्रदेश सरकार ने अपनी ज़िम्मेदारी का पालन क्यों नहीं किया?
अग्रवाल ने कहा कि जब प्रदेश सरकार को पता था कि धान ख़रीदी के लिए 5 लाख गठान बारदानों की ज़रूरत है तो फिर प्रदेश सरकार ने महज़ 48 हज़ार गठान बारदाने की ख़रीदी क्या सोचकर की ?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments