HomeNATIONALCHHATTISGARH21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर भाजपा करेगी विशेष कार्यक्रम...

21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर भाजपा करेगी विशेष कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को पूरा देश अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। 21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर को आजादी के महानायको से जोड़कर देश के 75 स्थानों में सामूहिक योग कार्यक्रम का विचार देश के  प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने किया और उनके आग्रह पर योग गुरु स्वामी रामदेव व पतंजलि योगपीठ द्वारा भाजपा के साथ संयुक्त रूप से देश के चुनिंदा 75 स्थानों पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस श्रृंखला में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का भी चयन किया गया है।
छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र ,सच्चे देशभक्त, प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के नायक शहीद वीर नारायण सिंह की स्मृतियों को सहेजते हुए भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला व पतंजलि योगपीठ के संयुक्त तत्वाधान में 21 जून को प्रातः 6:00 से 7:30 तक आकाशवाणी चौक स्थित गास मेमोरियल मैदान में विभिन्न आसन प्राणायाम एवं विश्व योग दिवस पर निर्धारित प्रोटोकाल के तहत पतंजलि योग समिति के प्रशिक्षित गुरुओ द्वारा योगाभ्यास कराया जाएगा।
विश्व योग दिवस व शहीद वीर नारायण सिंह के योगदान से सतत लोगों को जोड़ने के लिए इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है। भाजपा रायपुर जिला व पतंजलि योगपीठ द्वारा आयोजित इस योगाभ्यास कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठन, शैक्षणिक संगठन ,खेल कूद समितियां, धार्मिक संगठन से संपर्क कर उन्हें आमंत्रित किया गया है।
कार्यक्रम में भाजपा रायपुर जिला के सभी 16 मंडल,रायपुर नगर निगम, वीरगांव नगर निगम व माना नगर पंचायत के पार्षद पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट,युवा भारत, महिला पतंजलि समिति, पतंजलि किसान समिति के सदस्य भी सम्मिलित होंगे।
कार्यक्रम में रजिस्ट्रेशन के लिए ई- रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में एक भाव व एकरूपता के लिए सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम स्थल को आजादी के 75 वे वर्षगांठ के प्रतीक स्वरूप 75 ध्वज से कार्यक्रम स्थल गॉस मेमोरियल ग्राउंड को सजाया जाएगा।
कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए भाजपा रायपुर जिला व पतंजलि योग समिति द्वारा संचालन समिति बनाई गई है। जिसमें जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी के साथ, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के विशिष्ट प्रभारी संजय अग्रवाल कार्यक्रम संयोजक अमरजीत छाबड़ा व समिति में विभिन्न सदस्यों की नियुक्ति की गई है। 21 जून विश्वयोग दिवस के अवसर पर आयोजित विशाल योग शिविर में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, भारतीय जनता पार्टी संघठन महामंत्री पवन साय रायपुर सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेश मूणत सहित प्रमुख पदाधिकारी सम्मिलित होंगे भाजपा रायपुर जिला व पतंजलि योग समिति आम जनता से आग्रह करती है कि तन मन को स्वस्थ रखने व अपने शहीद वीरों की स्मृति संजोने के लिए 21 जून विश्व योग दिवस के अवसर पर आजादी के 75 व अमृत महोत्सव कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होवे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments