HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: वैट टैक्स कम करने और महंगाई के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार...

Video: वैट टैक्स कम करने और महंगाई के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए भाजपा करेगी चक्काजाम

सतीश साहू

जगदलपुर। भारतीय जनता पार्टी ने तेल की कीमत कम न करने के पीछे राज्य की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार बताते हुए जनता को राहत दिलाने वेट टैक्स में कमी करने की मांग की है। इन मुद्दों को लेकर भाजपा देश भर में शनिवार को तीन घंटे का चक्का जाम आंदोलन कर रही है। भाजपा प्रदेश मंत्री किरण देव ने पत्रवार्ता के दौरान सीमेंट की कीमत में भी इजाफा के लिए राज्य सरकार पर भी सवाल उठाए हैं।

भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा प्रदेश मंत्री किरण देव ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने कई लोकलुभावन वादों के साथ सत्ता में पहुंची लेकिन उसने एक भी वादा पूरा नहीं किया है। केंद्र सरकार का कार्य कोविड महामारी के सामने सबने देखा है। जिस देश में पीपीई किट तक नहीं बनते थे वहां अब वेंटिलेटर से लेकर वैक्सीन तक उपलब्ध हो रही है। राज्य सरकार ने तो पहले मोदी वैक्सीन कहकर इसका विरोध किया, फिर सीरींज तक की खरीदी के लिए हाथ खड़े कर दिए अंतत: केंद्र सरकार ने इसे मुहैया कराया और आज देश भर में 1 करोड़ 10 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।


प्रदेश मंत्री ने तेल की कीमतों पर भी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यदि सरकार वैट टैक्स कम कर दे तो इतने से ही पेट्रोल डीजल के दाम काफी कम हो जाएंगे लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार इसे छोड़ने को तैयार नहीं है। तेल की कीमत बढ़ने से परिवहन भाड़ा बढ़ जाता है आ इसका असर महंगाई पर सीधा पड़ता है। सीमेंट की कीमतों में भी 80 से 100 फीसदी बढ़ोतरी हो गई है। सत्ता में आने से पहले बिजली बिल आधा करने की बात थी लेकिन आज बिजली का बिल देखकर लोगों के होश उड़ रहे हैं। रेत माफिया पर भी सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने कहा कि इन्हीं मुद्दों को लेकर देश भर में शनिवार को सुबह 11 बजे से 2 बजे तक जिला मुख्यालयों में चक्का जाम किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments