HomeNATIONALBIG NEWSझीरम मामले में भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने,साय ने पूछा क्यों घबरा रही...

झीरम मामले में भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने,साय ने पूछा क्यों घबरा रही है सरकार,शुक्ला ने कहा-कैसे मालूम रिपोर्ट में क्या है?

रायपुर। झीरम जांच आयोग की रिपोर्ट राज्यपाल को सौंपने और इस पर राज्य सरकार के निर्णय के बाद प्रदेश में सियासी बवाल मच गया है। भाजपा और कांग्रेस की ओर से आरोप-पलटवार का सिलसिला जारी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि झीरम मामले में राज्यपाल अनुसुइया उईके को जांच प्रतिवेदन सौपें जाने के बाद कांग्रेस और प्रदेश सरकार की बौखलाहट और एक नए जांच आयोग के गठन की घोषणा से यह साफ हो गया है। इसमें प्रदेश सरकार अपने एक मंत्री की संलिप्तता को लेकर विचलित है। मंत्री व उनके नक्सली कनेक्शन के बेनकाब होने से डरी हुई है। सरकार की कैबिनेट के किसी सदस्य की संलिप्तता को देखते हुए जांच आयोग ने अपना प्रतिवेदन सरकार के बजाय यदि राज्यपाल को सौंपा है तो प्रदेश सरकार इतना बिफर क्यों रही है।
साय के बयान पर शुक्ला ने पलटवार किया है। शुक्ला ने बयान पर कांग्रेस की ओर से कड़ा ऐतराज जताया है । कहा है कि जांच आयोग की रिपार्ट गोपनीय है। आयोग के अध्यक्ष के अलावा उसके तथ्यों के बारे में किसी को जानकारी नहीं है। आयोग ने राज्यपाल को रिपोर्ट प्रस्तुत की है। राज्यपाल ने भी कहा है कि उन्होंने रिपोर्ट का अध्ययन नहीं किया है,फिर भाजपा अध्यक्ष को कैसे मालूम कि रिपोर्ट में क्या लिखा हुआ है ? विष्णुदेव साय या तो झूठ बोल रहे और मंडगढंत आरोप लगा रहे या फिर उनको आयोग की रिपोर्ट किसने और कहां पर पढ़वाई ? विष्णुदेव साय के बयान से यह भी संदेह उभर रहा कि आयोग कि रिपोर्ट जो राजभवन में जमा हुई है, वह भाजपा के इशारे पर तैयार हुई है, तभी भाजपा अध्यक्ष को इसकी जानकारी है । कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि न्याययिक जांच आयोग की रिपोर्ट के बारे में झूठे दावे करने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कर पूछताछ की जानी चाहिए। जांच के दायरे में आयोग को भी लिया जाना चाहिए,ताकि वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सके। विष्णुदेव साय जैसे दावा कर रहे तो आयोग के अंदर की बातें उनको कैसे पता चली ?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments