HomeNATIONALBIG NEWSभूपेश बघेल ने कहा-ओएसडी की नियुक्ति होगी,जल्द अस्तित्व में आएगा सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला

भूपेश बघेल ने कहा-ओएसडी की नियुक्ति होगी,जल्द अस्तित्व में आएगा सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला जल्द अस्तित्व में आएगा। इसके लिए जल्द ही ओएसडी की नियुक्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री रविवार को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के बिलाईगढ़ विकासखंड के ग्राम सलौनीकला में आयोजित चंद्रनाहू (चंद्रा) विकास महासमिति के 76वाँ वार्षिक अधिवेशन को सम्बोधित कर रहे थे।
सीएम बघेल ने ग्राम सलौनीकला में चंद्रा समाज के सामाजिक भवन के लिए 30 लाख रुपए की स्वीकृति की घोषणा की। साथ ही उन्होंने रायपुर के अमलीडीह में समाज के भवन के लिए कलेक्टर गाइडलाइंस दर के 10 प्रतिशत मूल्य पर जमीन उपलब्ध कराने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र में सिंचाई सुविधा के विस्तार हेतु जोंक डायवर्सन अर्जुनी की ऊँचाई बढ़ाने विभागीय परीक्षण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। कार्यक्रम में चंद्रनाहू समाज की महिलाओं के बनाए गए लगभग 100 किलोग्राम छत्तीसगढ़ी व्यंजन अईरसा रोटी से तौलकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। 
उन्होंने इस मौके पर समाज की संविधान पुस्तिका का भी विमोचन किया। सम्मेलन की अध्यक्षता चंद्रनाहू (चंद्रा) विकास महासमिति के केन्द्रीय अध्यक्ष रामरतन चंद्रा ने की। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव एवं विधायक चन्द्रदेव राय, संसदीय सचिव शिशु पाल सोरी, राजिम विधायक अमितेश शुक्ल, सारँगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े, जैजपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा समेत सभी स्थानीय जनप्रतिनिधि समाज के प्रमुख पदाधिकारी ,कलेक्टर डोमन सिंह एवं एसपी दीपक झा उपस्थित थे। साथ ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और दूर दराज से आए चंद्रनाहू समाज के राजप्रधान, पदाधिकारी व सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments