HomeSPORTSIPL 2022: जीत के साथ फाइनल में पहुँची राजस्थान, बैंगलोर की 7...

IPL 2022: जीत के साथ फाइनल में पहुँची राजस्थान, बैंगलोर की 7 विकेट से करारी हार

नई दिल्ली। दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने एकतरफा अंदाज में आरसीबी टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बैंगलोर ने राजस्थान को जीतने के लिए 158 रनों का टारगेट दिया, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब 29 मई को राजस्थान रॉयल्स का फाइनल में सामना गुजरात टाइटंस से होगा। 

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ जोस बटलर ने तूफानी पारी खेली। उनकी वजह से राजस्थान रॉयल्स जीत हासिल कर सकी। जोस बटलर ने बैंगलोर के खिलाफ 60 गेंदों में 106 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 6 छक्के शामिल थे। बटलर अंत तक आउट नहीं हुए और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा ही दम लिया। कप्तान संजू सैमसन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। उन्होंने मैच में 21 गेंदों में 23 रन बनाए, जिसमें 1 चौका और 2 छक्के शामिल हैं। देवदत्त पड्डीकल मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 12 गेंदों में 9 रन बनाए। उन्हें जोश हेजलवुड ने आउट किया। शिमरोन हेटमायर ने दो रन बनाए। 

रजत पाटीदार ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली। उन्होंने 42 गेंदों में 58 रन बनाए, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं। सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 8 गेंदों में 7 सात रन बनाए। आईपीएल 2022 में कोहली ने अपनी बैटिंग से सभी को निराश किया। कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 27 गेंदों में 25 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों में 24 रन बनाए, जिसमें 1 चौका और 2 छक्के शामिल थे। इनके अलावा आरसीबी की तरफ से कोई बल्लेबाज कमाल का खेल नहीं दिखा पाया। महिपाल लोमरोर ने 10 गेंदों में 8 रन बनाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदों में 6 रन बनाए। वानिंदु हसरंगा अपना खाता तक नहीं खोल पाए। शाहबाज अहमद ने 8 गेंदों में 12 रन बनाए। हर्षल पटेल ने 1 रन का योगदान दिया। इन बल्लेबाजों के दम पर ही आरसीबी टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 158 रनों का टारगेट दिया।

डेथ ओवर्स में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। प्रसिद्ध कृष्णा ने मैच में कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में चार ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। औबेड मैकॉय ने मैच में 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने चार ओवर में 23 रन दिए। रविचंद्र अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट चटकाया। मैच में युजवेंद्र चहल बहुत ही महंगे साबित हुए। उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। उन्होंने चार ओवर में 45 रन दिए। 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2008 का खिताब शेन वॉर्न की कप्तानी में जीता था। अब संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। जहां उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा। राजस्थान के पास शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज हैं, जो उन्हें दूसरा खिताब जिता सकते हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments