HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: छत्तीसगढ़ के यूपीएससी टैलेंट जुटे बीआईटी में, टापर्स ने बताए सफलता...

Video: छत्तीसगढ़ के यूपीएससी टैलेंट जुटे बीआईटी में, टापर्स ने बताए सफलता के राज

संध्या सिंह

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के पांच युवा जिन्होंने अखिल भारतीय सिविल सेवा में परचम लहराया है। उन्होंने शुक्रवार को अपने अनुभवों को बीआईटी आडिटोरियम में साझा किया साथ ही। इस कार्यशाला में उन्होंने प्रतिभागियों के प्रश्न का उत्तर भी दिया।

जिला प्रशाशन की तरफ से दुर्ग के, बी आई टी सभागार में भारतीय संघ लोक सेवा आयोग से जुड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के मार्गदर्शन के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया कार्यक्रम में जिला कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ,एस पी अभीषेक पल्लव मोजूद रहे यह पहला ऐसा मौका था जब छत्तीसगढ़ के इस साल के पांच टापर अपनी रणनीति साझा करने एक साथ एक ही मंच पर जुटे यूपीएससी में 45 वें स्थान पर चयनित श्रद्धा शुक्ला, 51 वें स्थान पर चयनित अक्षय पिल्लई, 199 वें स्थान पर चयनित पूजा साहू और 254 वें स्थान पर चयनित अभिषेक अग्रवाल तथा दिव्यांजलि जायसवाल जो 216 पर रैंक रही अपने अनुभव को मंच से साझा किया।

ही इस सम्बंध में जानकारी देते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे बच्चो ने बताया कि इस तरह के आयोजन हमेशा होने चाहिए जिस से उनका मार्ग दर्शन होता रहे और छोटी छोटी गलतियां जो वे पेपर के दौरान करते है वो न हो।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में यूपीएससी के नतीजों से इस बार युवाओं में काफी उत्साह है। प्रदेश के 12 प्रतियोगियों का चयन इस प्रतिष्ठित परीक्षा में हुआ है। जिले के प्रतियोगियों को लगातार बेहतरीन मार्गदर्शन मिलता रहे, इसके लिए कलेक्टर ऐसी कार्यशालाओं का आयोजन कर रहे हैं। पिछली बार पीएससी परीक्षा के टापर्स ने कार्यशाला के माध्यम से अपने विचार साझा किये थे और इसका खासा लाभ शहर के युवाओं ने उठाया था। यह कार्यशाला पूरी तरह निःशुल्क रही और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले तथा इसके इच्छुक युवा ओ ने इसका लाभ उठाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments