HomeBUSINESSएशिया की सुपर ब्रांड कंपनी Amul, किराना मार्केट में करने जा रही...

एशिया की सुपर ब्रांड कंपनी Amul, किराना मार्केट में करने जा रही बड़ी एंट्री, जल्द आएंगे ये प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली। दूध, मक्खन और आइसक्रीम जैसे कई डेयरी प्रोडक्ट बेचने वाली Amul ने किराना मार्केट में बड़ी एंट्री मारी है। हालांकि अभी अमूल का प्लान ऑर्गेनिक फूड प्रोडक्ट कैटेगरी में ही रहने का है। इसके लिए कंपनी ने अपने अमूल ब्रांड के तहत ही ऑर्गेनिक आटा को लॉन्च किया है। जल्द कंपनी इस सेगमेंट में कई और प्रोडक्ट भी उतारेगी। 

गुजरात को-ओपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड देश और दुनिया में अपने डेयरी उत्पाद को Amul ब्रांड नाम से बेचती है। Amul एशिया के सुपर ब्रांड में शुमार है और इसलिए कंपनी ने अमूल ब्रांड के तहत ही ऑर्गेनिक आटा लॉन्च किया है। अमूल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। अमूल ने लिखा है- गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह की सलाह पर कंपनी ने अमूल ऑर्गेनिक गेहूं आटा लॉन्च किया है। इसके अलावा कंपनी किसानों को सस्ते में परीक्षण सुविधा देने के लिए देशभर में 5 जैविक परीक्षण प्रयोगशालाएं भी स्थापित कर रहा है।

GCMMF ने एक बयान में जानकारी दी कि कंपनी बहुत जल्द अपने ऑर्गेनिक पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी. कंपनी इस सेक्टर में मूंग दाल, तुअर दाल, चना दाल और बासमती चावल भी लॉन्च करेगी. अभी कंपनी के आटे का प्रोडक्शन त्रिभुवन दास पटेल मोगर फूड कॉम्प्लेक्स में होगा।

GCMMF के एमडी आर. एस. सोढ़ी का कहना है कि अमूल के इस कदम से देश में ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों का एक पूल बनेगा। कंपनी अपने दूध इकट्ठा करने के सहकारी तरीके को ऑर्गेनिक फसल एकत्रित करने में भी इस्तेमाल करेगी। इससे आर्गेनिक फूड इंडस्ट्री का लोकतांत्रीकरण होगा, साथ ही ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों को भी लाभ मिलेगा।

अमूल ने अपने ऑर्गेनिक आटे को दो पैकेजिंग में उतारा है। इसके एक किलोग्राम पैक की कीमत 60 रुपये और 5 किलोग्राम पैक की कीमत 290 रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments