HomeBUSINESSट्विटर यूजर के जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा, “रोहित शेट्टी जी,...

ट्विटर यूजर के जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा, “रोहित शेट्टी जी, इस कार को उड़ाने के लिए आपको एक न्यूक्लियर बम की आवश्‍यकता होगी।”

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो को लेकर एक और बड़ी जानकारी दी है, कंपनी ने बताया कि नई SUV भारतीय मार्केट में 27 जून 2022 को लॉन्च की जाने वाली है। कंपनी नई SUV को स्कॉर्पियो एन नाम से लॉन्च करने वाली है और दिलचस्प ये है कि इसके मौजूदा मॉडल की बिक्री भी स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से जारी रखी जाएगी। एक ट्विटर यूजर ने नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को लेकर आनंद महिंद्रा को टैग किया और रोहित शेट्टी का जिक्र इस ट्वीट में किया है। इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा, “रोहित शेट्टी जी, इस कार को उड़ाने के लिए आपको एक न्यूक्लियर बम की आवश्‍यकता होगी।”

Rohit.Bishnoi on Twitter: “@anandmahindra @Mahindra_Auto Rohit Shetty right now: https://t.co/3PyZIoNlPv” / Twitter

कंपनी ने आगामी 2022 स्कॉर्पियो का नया टीजर जारी किया है जिसमें इसकी सेफ्टी को लेकर कंपनी ने लिखा, “नई महिंद्रा SUV में डमी भी सुरक्षित महसूस करती है।” इसके साथ ही कंपनी ने एक ओपिनियन पोल भी शुरू किया था जिसमें 94 फीसदी लोगों ने इस बात पर सहमति जताई है, वहीं 6 प्रतिशत लोग इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते। इसका सीधा मतलब ये निकाला जा सकता है कि नई जनरेशन महिंद्रा स्कार्पियो को सेफ्टी में तगड़ी होगी और ग्लोबल एनकैप में इसके लिए 5-स्टार रेटिंग हासिल करने के लिए महिंद्रा काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रही है।

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले अन्य फीचर्स में सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है। ये फीचर भी कार के टॉप मॉडल में मिलने का अनुमान है। यहां ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं। कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि आगामी नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ कुछ समय पहले भारत में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV700 वाला इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा ये जानकारी भी सामने आई है कि नई SUV के साथ मिलने वाले इंजन का पावर फिगर भी XUV700 जैसा ही होने वाला है। 2022 स्कॉर्पियो को 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे जिनमें पेट्रोल इंजन 200PS और डीजल इंजन 185PS पावर जनरेट करता है। XUV700 के साथ मिले इंजन इस SUV को 200 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार देते हैं। नई स्कॉर्पियो के इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने का अनुमान है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments