HomeNATIONALCHHATTISGARHVideo: पूर्व मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के पुण्यतिथि पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा...

Video: पूर्व मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के पुण्यतिथि पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन, धर्मगुरुओं ने प्रदेश की सुख समृद्धि के लिए की प्रार्थना

रायपुर। अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के दुलरवा बेटा, सर्वाधिक लोकप्रिय नेता व छत्तीसगढ़ राज्य की एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक स्वर्गीय अजीत जोगी जी की द्वितीय पुण्यतिथि पर आज बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेसी और जोगी जी को चाहने वाले सिविल लाइन्स स्थित अनुग्रह सागौन बंगले में पहुंचे और उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया और उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान विशेष रूप से सर्व धर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्म के धर्म गुरुओं ने स्व जोगी जी के सोच के अनुरूप छत्तीसगढ़ की सुख समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर स्वर्गीय अजीत जोगी जी की पुत्रवधू डॉ ऋचा जोगी ने कहा स्व जोगी जी छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता को अपना परिवार की तरह प्रेम करते थे और जीवन के आखिरी क्षण तक उन्होंने छत्तीसगढ़ की सेवा में करते हुए अपने जीवन को समर्पित कर दिया। छत्तीसगढ़ के सभ्यता संस्कृति छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर में पहचान दिलाने में स्व जोगी ने महती भूमिका निभाई।स्व जोगी जी आज हमारे बीच में नहीं है लेकिन जोगी छत्तीसगढ़ के कण-कण में समाए हुए हैं ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त तिलक राम देवांगन ने कहा स्वर्गीय जोगी जी का व्यक्तित्व महानतम रहा है, स्व जोगी छत्तीसगढ़ के एक अद्वितीय व्यक्तित्व थे जो विपरीत परिस्थितियों से सामना किया एक गांव से निकलकर नए राज्य छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त किया। जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव के बाद भी हार नहीं माने और आखिरी दम तक संघर्ष करते रहे ऐसे महामानव को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष डॉ ओमप्रकाश देवांगन ने कहा हम सभी सौभाग्यशाली हैं जिन्हें स्वर्गीय जोगी जी के सानिध्य में कार्य करने का अवसर मिला, उनसे सीखने का मिला उनका आशीर्वाद हमेशा मिलता रहा है अजीत जोगी छत्तीसगढ़ की नई पीढ़ी के लिए एक आदर्श के रूप में स्थापित हो गए हैं।

इस अवसर पर अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा स्वर्गीय जोगी जी आज हमारे बीच में नहीं है लेकिन वह एक अदृश्य शक्ति के रूप में हम युवाओं के अंदर में एक ऊर्जा भरने का काम कर रहे हैं उनके चेहरे की चमक आज भी हमारे आंखों के सामने दिखता है। उनके द्वारा बताए गये बातें आज भी हमारे कानों में गूंजता है, वह हमारे लिए एक अदृश्य शक्ति है ऐसी शख्सियत के पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं नमन करता हूं।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ ऋचा जोगी, वरिष्ठ नेता तिलक राम देवांगन, जिला अध्यक्ष डॉ ओम प्रकाश देवांगन, प्रदीप साहू, रवि चंद्रवंशी ,ऐवज देवांगन बेद राम साहू संदीप यदु जितेंद्र बंजारे सहित बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेसी व स्व जोगी के चाहने वाली उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments