HomeNATIONALCHHATTISGARHग्रामीण क्षेत्र के गरीब छात्रों के लिए वरदान है अग्निवीर योजना :...

ग्रामीण क्षेत्र के गरीब छात्रों के लिए वरदान है अग्निवीर योजना : मोनू साहू

पाटन। समीपस्थ ग्राम अमलेश्वर के हायर सेकेण्डरी स्कूल पहुँचे जहां पर अग्निपथ योजना के अग्निवीर भर्ती की प्रक्रिया के बारे में छात्र छात्राओं को बताया , अग्निपथ योजना में भारतीय सेना के तीनो अंग थल सेना , वायु सेना , नोसेना में क्रमशः जवान एयरमेंन ,और नाविक के पदों के भर्ती के लिए रक्षामंत्रालय द्वारा निकाली गई योजना है ।
जिला पंचायत सदस्य मोनू साहू ने शिक्षकों से भी आग्रह किया कि महत्वकांक्षी योजनाओं से छात्रों को रूबरू करवाया जाए जिससे नई योजनाओं के बारे में विद्यार्थियों को पता चल सके ।
साहू ने आज छात्रों से अग्निपथ योजना में अग्निवीर भर्ती के बारे में बताया कि जो १०वी व १२वी की परीक्षा दे चुके है उन्हे अग्निवीर योजना के बारे मे बताये ‘जो इच्छुक है उन्हें प्रवेश प्रक्रिया मे मदद करे . यह ग्रामीण क्षेत्र के होनहार निर्धन छात्रो के लिये एक महात्वाकान्शी योजना है ।
जिसमे 4 साल की कार्य 21000 से 26000 मासिक सैलरी एक वर्ष में 30 दिन की छुट्टी।
ट्रेनिंग में पास होने पर आर्मी में परमानेंट नौकरी।
4 साल बाद अगर ट्रेनिंग में पास नहीं होने पर 12 लाख एक मुस्त पेमेंट , 4 साल के ट्रेनिंग में खाना पीना रहना मेडिकल सब फ्री 4 साल में टोटल पेमेंट 23लाख 47हजार प्राप्त होगा , 10वी वाले छात्र को 12 वी का सर्टिफिकेट मिलेगा कोई भी सरकारी नौकरी में 10% आरक्षण , आधार कार्ड रोजगार पंजीयन 10वी का सर्टिफिकेट, बैंक खाता,निवास वा जाति प्रमाण पत्र , 18 से 23 वर्ष के युवक एवम युवतियों को लिया जाएगा , 24जून से आवेदन पत्र लिया जाएगा , 10लाख लोगो की नियुक्ति की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments