HomeNATIONALCHHATTISGARHहड़ताल के बाद फिर सक्रिय राजस्व टीम, अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही

हड़ताल के बाद फिर सक्रिय राजस्व टीम, अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही

उदय मिश्रा

राजनांदगांव। कलेक्टर के निर्देश पर आज राजस्व विभाग, नगर पालिक निगम और नगर तथा ग्राम निवेश की संयुक्त टीम द्वारा चिखली और ढाबा में अवैध प्लाटिंग करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गई।

अवैध प्लाटिंग करने वालों द्वारा जल निकासी, नाली की व्यवस्था किए बिना गुणवत्ता विहीन सीसी रोड बना कर लोगों को प्लॉट विक्रय किया जा रहा है जोकि नियमों के विरुद्ध है। सामान्य नागरिक गणों को झूठी और गलत जानकारी देकर उनके द्वारा प्लाट विक्रय किया जाता है जिससे आम नागरिकों को बहुत असुविधा होती है। एक बार भूमि विक्रय करने के बाद ऐसे प्लाटिंग करने वाले परिदृश्य से हट जाते हैं और लोगों को अपनी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भटकना पड़ता है। राज्य शासन द्वारा भी ऐसे अवैध प्लॉटिंग के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश हैं इसी तारतम्य में नगर पालिक निगम द्वारा चिखली और ढाबा के लगभग 13 एकड़ क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग करने वाले चार भूमिधारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई उनके द्वारा अवैध प्लाटिंग के लिए जो मार्ग और रास्ते बनाया जा रहे थे उन्हें नगर निगम द्वारा उखाड़ा गया अवैध रूप से संग्रहित कर रखे गए मुरूम और गिट्टी को भी दस्तावेज नहीं होने के कारण जब्ती किया गया।

कार्रवाई के दौरान मौके पर अरुण वर्मा एसडीएम प्रफुल्ल गुप्ता तहसीलदार सूर्यभान सिंह उपसंचालक नगर तथा ग्राम निवेश, और नगर निगम से प्रभारी अधिकारी संदीप तिवारी उपस्थित रहे। कलेक्टर द्वारा अवैध प्लाटिंग करने वालों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करवाने हेतु निर्देशित किया गया है। जिले में अवैध प्लाटिंग करने वालों की सूची हल्का पटवारियों द्वारा तैयार की जा रही है आने वाले दिनों में सभी अवैध प्लाटिंग करने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई के जावेगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments