HomeNATIONALCHHATTISGARHकांग्रेस की नव संकल्प चिंतन कार्यशाला में उदयपुर के निर्णयों को लागू...

कांग्रेस की नव संकल्प चिंतन कार्यशाला में उदयपुर के निर्णयों को लागू करने बनी कार्ययोजना,राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस की दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला का शुभारंभ बुधवार को राजधानी रायपुर के माहेश्वरी भवन कमल विहार में हुआ। शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम व प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव की उपस्थिति में ध्वजारोहण हुआ। अतिथियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र में माल्यार्पण किया। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। मंचीय कार्यक्रम में सर्वप्रथम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी की ओर से उदयपुर चिंतन शिविर में दिए गए संबोधन का वीडियो दिखाया गया। उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए निर्णयों से सभी को अवगत कराया गया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वागत भाषण दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अध्यक्षीय उद्बोधन एवं प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने उद्बोधन दिया।
कार्यशाला के दूसरे सत्र की शुरुआत प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव के भाषण से हुई। प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने कृषि के संबंध में उदयपुर चिंतन शिविर की चिंताओं और कांग्रेस के दृष्टिकोण के बारे में अवगत कराया। उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल हुए राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, सांसद दीपक बैज ने भी संबोधन दिया।
इस अवसर पर उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया। कार्य योजना बनाई गई। प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा। इसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया।
कार्यशाला के दूसरे दिन 6 विषयों पर विभिन्न कमेटियां बनाकर विमर्श होगा। उसके निष्कर्षों का प्रस्तुतीकरण होगा। दूसरे दिन के सत्र में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं पर विमर्श, संगठन का विस्तार एवं क्षेत्राधिकार, जिला स्तरीय पदयात्रा, राजधानी रायपुर में आयोजित आजादी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति तथा केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे विषयों पर कार्यशाला में शामिल नेता चर्चा करेंगे।
कार्यशाला में प्रदेश के मंत्री, सांसद गण, विधायक, निगम मंडल आयोग के अध्यक्ष, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष व पीसीसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments