HomeNATIONALCHHATTISGARHशराब की डिमांड करने वाले नायब तहसीलदार पर कार्रवाई,कलेक्टर ने निलंबित करने...

शराब की डिमांड करने वाले नायब तहसीलदार पर कार्रवाई,कलेक्टर ने निलंबित करने कमिश्नर बिलासपुर को भेजा प्रस्ताव

रायपुर। नायब तहसीलदार मस्तूरी के वायरल वीडियो पर एक्शन लिया गया है। काम के एवज में शराब की डिमांड करने पर नायब तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
कलेक्टर बिलासपुर ने नायब तहसीलदार मस्तूरी को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश पर्यन्त जिला कार्यालय भू-अभिलेख शाखा बिलासपुर में अटैच किया है।

कलेक्टर ने नायब तहसीलदार मस्तूरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने और कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव बिलासपुर संभाग के कमिश्नर को भेजा है। बता दें कि बिलासपुर जिले के मस्तूरी तहसील कार्यालय में पदस्थ नायब तहसीलदार रमेश कुमार कमार का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में काम के एवज में शराब की डिमांड की गई थी।

नायब तहसीलदार का आचरण शासकीय सेवक के आचरण के विपरीत है। 4 अप्रैल को कार्यालयीन दिवस सोमवार को तहसील मस्तूरी में पदस्थ श्री रमेश कुमार कमार, नायब तहसीलदार मस्तूरी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें नायब तहसीलदार द्वारा शासकीय सेवक के विपरीत आचरण किया गया है। उस वीडियो के अभिप्रमाणन साक्षी श्रीमती मीना नेताम, श्री मनीष मिश्रा, सहायक ग्रेड-3 एवं श्री रूपचंद राय सामान्य नागरिक उपस्थित थे।

साक्षियों के कथन व प्रतिवेदन से यह स्पष्ट है कि घटना श्री रमेश कुमार कमार द्वारा न्यायालय नायब तहसीलदार मस्तूरी में कारित की गई है। श्री कमार का उपरोक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम-1965 के नियम-3 के उल्लंघन में दण्डनीय होने एवं उक्त घटना से शासन एवं राजस्व न्यायालय की छवि धूमिल होना प्रतिवेदित करते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की अनुशंसा की गई है।


कलेक्टर बिलासपुर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के प्रतिवेदन के आधार पर लोकहित में श्री रमेश कुमार कमार नायब तहसीलदार मस्तूरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने एवं कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का प्रस्ताव अनुशंसा सहित कमिश्नर बिलासपुर को भेजा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments