HomeNATIONALCHHATTISGARHआप प्रतिनिधिमंडल ने किसानों से की मुलाकात,सूरज उपाध्याय ने कहा-छत्तीसगढ़ सरकार आंदोलन...

आप प्रतिनिधिमंडल ने किसानों से की मुलाकात,सूरज उपाध्याय ने कहा-छत्तीसगढ़ सरकार आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही

रायपुर। सूरज उपाध्याय प्रदेश सहसंयोजक आप ने छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगाया है। उपाध्याय ने कहा है कि प्रदेश सरकार किसानों की बिल्कुल नहीं सुन रही है और उनके आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही है। न ही खाद की मांग को लेकर कोई सुनवाई है और ना ही विभिन्न मांगों को लेकर ही कोई समाधान है, लेकिन आम आदमी पार्टी पूरी तरह किसानों के साथ है और किसान भी अपनी मांगों पर अडिग है। NRDA किसान आंदोलन में लगे किसानों के तंबू को फिर से प्रशासन ने उखाड़ दिया। इसी प्रकार अप्रैल के अंतिम सप्ताह में सरकार द्वारा गर्मी और लू का हवाला देते हुए NRDA भवन के पास धरना कर रहे किसानों को जबरदस्ती वहां से हटा दिया गया था। इस दौरान उनके टेंट तंबू के सभी सामानों को जब जब्त भी कर लिया गया था। हालांकि किसान इससे डरे नहीं और उन्होंने कायाबांधा में अपना डेरा जमाया, जिसके बाद लगातार NRDA प्रभावित किसान अपने नए ठिकाने पर धरना दे रहे थे। रायपुर प्रशासन द्वारा नए धरना स्थल से भी उन्हें हटा दिया गया है और उनके सभी सामान जब्त कर लिए गए हैं। इस कार्रवाई के बाद से किसानों में भारी आक्रोश है।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने प्रशासन के इस कृत्य को अमानवीय बताया है । उत्तम जायसवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने आज नया रायपुर जाकर आंदोलनरत किसानों से भेंट मुलाकात कर विस्तार से चर्चा की है। इसमें प्रमुख रूप से डागेश्वर भारती,खेमराज बंजारे,द्वारिका नारंग,हेमंत टंडन,सोनू डहरिया और भुनेश जंघेल और अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। भूपेश सरकार का रवैया बहुत ही क्रूर और अपमानजनक है। किसानों के बार बार आग्रह के बाद भी उनकी सुध लेना तो दूर समय समय पर उनको सिर्फ प्रताड़ित किया जा रहा है।
सभी किसान यूनियन भी अब विरोध में NRDA भवन में धरने पर बैठे है।यहाँ किसानों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसके बाद लगभग 150 किसान NRDA भवन के अंदर ही धरने पर बैठ गए थे फिर भी सरकार के कानो पर जूं नहीं रेंग रही है।
आम आदमी पार्टी इन आक्रोशित किसानों के साथ है और उनके आंदोलन को पूरी तरह समर्थन करती है। आज आंदोलन स्थल पर जाकर आम आदमी पार्टी के दल ने एक बार फिर लामबंद किसानों को आम आदमी पार्टी का पूरी तरह हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया और किसान भाइयों की लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी रहने का विश्वास दिलाया। आम आदमी पार्टी किसानों पर ज्यादती बिल्कुल नहीं होने देगी और उनकी यह लड़ाई कंधे से कंधा मिलाकर अंत तक लड़ेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments