HomeNATIONALCHHATTISGARHआम आदमी पार्टी ने महंगाई के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन,...

आम आदमी पार्टी ने महंगाई के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, हुपेंडी ने कहा- कांग्रेस और भाजपा दोनों सरकारें जनभावना से कोसों दूर

रायपुर। आम आदमी पार्टी ने डीजल-पेट्रोल की दर कम करने व बेतहाशा महंगाई को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन दिया। प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि महंगाई को लेकर -कांग्रेस और भाजपा दोनों सरकारें अगर जनभावना और जनहित से कोसों दूर है। प्रदेश की जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही है, लेकिन सरकार है कि सत्ता में आने के बाद इनके समस्याओं को दरकिनार कर राजस्व की वसूली में लगी हुई है। यूं ही अगर जन भावनाओं से दूर जाते रहेगी तो आप, प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन का दौर शुरू करेगी।
पार्टी के प्रदेश सह संयोजक सूरज उपाध्याय ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 5 रुपए टैक्स कम किया और अब राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए 5 रुपए कम कराने के लिए भाजपा आज प्रदेशभर में सांकेतिक चक्काजाम कर रही है। बघेल सरकार ने भी 22 तारीख को अपने कैबिनेट के बैठक में 5 रुपए कम करने की बात कर रही है। पांच रुपए इंधन तेलों में कम करने से क्या होगा। क्या मंहगाई, बेरोजगार, और भ्रष्टाचार से परेशान छत्तीसगढ़ की जनता को कोई राहत मिल पाएगी उन्होंने दोनों पार्टियों से पूछा।
छत्तीसगढ़ सरकार को 25 प्रतिशत रुपए पेट्रोल-डीजल के वैट से मिलती है। बजाए 5 रुपए कम करने के सरकार को कम से कम पेट्रोल डीजल पर 15 से 20 रुपए कम करना चाहिए।
वहीं पर आम आदमी पार्टी ने मांग किया की अगर सरकार को जनता को राहत ही देनी है तो केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार दोनो मिलकर जनता को पेट्रोल और डीजल 60 रूपये प्रति लिटर पर मुहैया कराए।
भाजपा नेता सत्ता पाने के लिए चक्का जाम जैसे नौटंकी करके और जनता को गुमराह कर रही है उन्हें अपने मोदी सरकार से बात कर उन पर दबाव बनानी चाहिए और पेट्रोल डीजल पर एक्साइज एवं अन्य करों में कमी आए इस पर चर्चा करनी चाहिए। इससे वास्तव में पेट्रोल डिजल सस्ता हो जनता से छल करने के कारण ही छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें सत्ता से बाहर किया है और धोखेबाजी जारी रही तो जनता भाजपा और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने में समय नहीं लगाएगी।
उत्तम जायसवाल ने अपने बयान में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम होने के बाउजूद पेट्रोलियम पदार्थों में लगने वाले टैक्स को बढ़ा दिया है। पेट्रोल डीजल में मूल्य बढ़ोतरी का सबसे ज्यादा प्रहार मध्यम व गरीब तबको पर पड़ रहा है। पेट्रोल डीजल के बेतहाशा बढ़ोतरी से माल भाड़ा परिवहन भाड़ा बढ़ गया है। परिणाम स्वरूप दैनिक उपयोग की सामग्री के दामो में वृद्धि हो रही है इसका सीधा परिणाम आम उपभोक्ताओं की रसोई के साथ साथ अन्य जरुरतों पर पड़ रहा है। इससे मध्यम वर्गीय व गरीब तबका बहुत ज्यादा प्रभावित है, जिससे वे मानसिक रूप से परेशान है छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जन भावना को समझते हुए व आरोप प्रत्यारोप से हटकर राज्य सरकार के अधिकार में जो कर लगाए जा रहे है उसे कम कर जनता को राहत देनी चाहिए।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से अनुषा जोसेफ,तेजेन्द्र तोडकर,अन्यतम शुकला रायपुर शहर अध्यक्ष पलविंदर पन्नू ,कलावती मार्को सुरजीत सिंग मल्ली,कमर्जित कौर ,जितेंद्र शुक्ला, संतोष दुबे,वीरेंद्र पवार,बलवंत सिंग रघुनाथ यादव,हेमंत टंडन ,,गुरबीर सिंग ,रविंदर सिंग,सतनाम चीमा,हरिनदर संधू,अन्य पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments