HomeNATIONALCHHATTISGARHस्वामी आत्मानंद स्कूल दरभा के 39 छात्रों को नारायणपुर शैक्षणिक भ्रमण के...

स्वामी आत्मानंद स्कूल दरभा के 39 छात्रों को नारायणपुर शैक्षणिक भ्रमण के लिए संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

सतीश साहू

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेशव्यापी भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान दिए निर्देशों का जिला प्रशासन के द्वारा त्वरित अमल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के जगदलपुर प्रवास में स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल का निरीक्षण के दौरान बच्चों ने स्वामी आत्मानंद के बारे में जानकारी ली, मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद जी के बारे मे विस्तार से बताया और छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल दरभा के 39 विद्यार्थियों को आज शैक्षणिक भ्रमण हेतु नारायणपुर जिला स्थित स्वामी विवेकानंद आश्रम और अन्य स्थल के लिए रवाना किया गया। भ्रमण के लिए जा रहे छात्रों को संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किए।

संसदीय सचिव ने कहा हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री की सोच हुई हमारे बच्चों क़ो अंग्रेजी शिक्षा मिले हमारे बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं मे सफल हो इसलिए छतीसगढ़ सहित पुरे बस्तर संभाग मे स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कुल खोला गया है।

जिससे भी बच्चों पलकों मे उत्साह हुई और जनता क़ो ये विश्वास है, भूपेश है तो भरोसा है स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रति बच्चों एवं पालकों में उत्साह को देखते हुए और अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जा रहे हैं इसके अलावा हिंदी के उत्कृष्ट विद्यालय के लिए स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम स्कूल भी खोले जा रहे हैं हमारी सरकार शिक्षा की गुणवत्ता एवं उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के लिए लगातार कार्य कर रही है नक्सली हिंसा के कारण नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में बंद हो चुके 260 स्कूलों को इस शैक्षणिक सत्र से पुनः आरंभ किया गया है यह हमारे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शिक्षा के प्रति संवेदनशीलता को दर्शाता है।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान, खंड शिक्षा अधिकारी दरभा राजेश उपाध्याय,बी आर सी समलूराम कश्यप स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल के शिक्षक पूजा पटेल, सीमा पॉल, अजय नागवंशी, उमेश पटेल शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कुल दरभा के विद्यार्थी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments