HomeUncategorizedतहसील कार्यालय मनेन्द्रगढ़ के औचक निरीक्षण में 1169 प्रकरण मिले लंबित, कलेक्टर...

तहसील कार्यालय मनेन्द्रगढ़ के औचक निरीक्षण में 1169 प्रकरण मिले लंबित, कलेक्टर ने लगाई फटकार

अमित श्रीवास्तव कोरिया। कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बुधवार को विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ में तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर के निर्देश पर अपर कलेक्टर ने पहले ही पहुंचकर कार्यालय के प्रकरणों का अवलोकन किया, जिसमें 1169 प्रकरण लंबित पाए गए। निरीक्षण के दौरान लंबित प्रकरणों पर रीडर को फटकार लगाते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदार को कार्यशैली में सुधार और प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने आरबीसी 6-4 के अंतर्गत लंबित प्रकरणों का निराकरण करते हुए हितग्राहियों को 1 महीने के अंदर राशि दिए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान फौती नामांतरण के एक प्रकरण की आठ बार सुनवाई के बाद भी निराकरण नही होने पर कलेक्टर श्री शर्मा ने गहरी नाराजगी जताते हुए जल्द निराकरण किए जाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर  शर्मा ने कहा कि नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत निर्धारित हैं। प्रावधानों और समयसीमा में प्रकरण निराकृत हों। अन्यथा संबंधित पर पेनल्टी लगाई जाएगी। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत, अपर कलेक  सुखनाथ अहिरवार, एसडीएम एवं तहसीलदार मनेन्द्रगढ़ सहित खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments